Saturday, September 21, 2024

यूपी के 5 शहरों में रोजगार मेले का आयोजन, इतने युवाओं को सौंपा गया नियुक्ति पत्र

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेले के तहत देशभर के करीब 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया। उत्तर प्रदेश के 5 शहरों में रोजगार मेला आयोजित किया गया। प्रदेश के लखनऊ, मुरादाबाद , आगरा, वाराणसी और गोरखपुर में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। विभिन्न शहरों में आयोजित कार्यक्रमों में केंद्रीय मंत्री शामिल हुए। राजधानी लखनऊ में स्मृति ईरानी ने युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा।

बांटे गए इतने नियुक्ति पत्र:

लखनऊ:- 330
मुरादाबाद:- 250
आगरा :- 321
वाराणसी:- 100

45 शहरों में लगा रोजगार मेला

बता दें कि देशभर में 45 जगहों पर रोजगार मेले का आयोजन किया गया था। जिसमें 71 हजार युवाओं की केंद्र सरकार, राज्य सरकारों व केंद्र शासित प्रदेशों के विभिन्न विभागों में भर्ती की गई। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी भी वर्चुअली जुड़े। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमने सरकारी भर्ती प्रक्रिया को आसान बनाया है। बीते 9 साल में भारत सरकार ने सरकारी भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी और निष्पक्ष बनाने का काम किया है।

इन नेताओं ने बांटे नियुक्ति पत्र

लखनऊ में आयोजित रोजगार मेला में स्मृति जुबिन ईरानी ने नियुक्ति पत्र बांटे जबकि वाराणसी में मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय, मुरादाबाद में मंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा, आगरा में डॉ. संजीव बालियान और गोरखपुर में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ने युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे।

गद गद हुए युवा

वहीं गोरखपुर में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी ने अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान कर उन्हें बधाई दी। जिन युवतियों को नियुक्ति पत्र दिया गया उन्होंने कहा कि बिना किसी भेदभाव के सरकार ने उन्हें नौकरी दी है। यह उनके साथ-साथ परिवार की के लिए भी अहम दिन है।

बिना भेदभाव का काम करती मोदी सरकार

जबकि मुस्लिम युवतियों ने बताया कि मोदी सरकार सबके लिए एक समान काम कर रही है। बिना किसी भेदभाव के उन्हें सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र दिया गया है। वहीं मौके पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ने कहा कि मोदी सरकार सबका साथ सबका विकास की बात सिर्फ कहती नहीं है बल्कि करके भी दिखाती है।

Latest news
Related news