Thursday, September 19, 2024

उत्तर प्रदेश: निकाय चुनाव पर अखिलेश यादव ने दी बधाई, भाजपा पर कसा तंज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के नतीजों पर समाज पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पार्टी के नेताओं को जीत की बधाई दी है. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा।

भाजपा पर साधा निशाना

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी निकाय चुनाव में जितने वाले सभी नेताओं को बधाई दी है. इस समय उन्होंने अन्य राजनीतिक दलों और विरोधी दलों का भी उल्लेख किया। उनके बधाई संदेश में अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर आक्रामक भाषा भी इस्तेमाल किया। इससे पहले सपा नेता ने रविवार को भी बीजेपी पर आरोप लगाए थे. करहल से विधायक अखिलेश ने लिखा था- उप्र में बीजेपी चुनाव जीतने के अपने हर पैतरें का इस्तेमाल कर रही है. हारती जगहों पर मतगणना धीरे करवा रही है. कुल वोटों से अधिक गिनने पर टेक्नीकल गलती बता रही है. अधिकारियों पर दबाव डालकर मनमानी रीकाउंटिग करवा रही है. बीजेपी फ़रेबी मतगणना से जीत रही है, मतदान से नहीं.

मायावती भी हुई हमलावर

वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने रविवार को सत्तारूढ़ BJP पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया, ‘‘उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में BJP के साम, दाम, दंड, भेद आदि अनेक हथकंडों के इस्तेमाल के साथ ही साथ इनके द्वारा सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग से बसपा चुप होकर बैठने वाली नहीं है, बल्कि वक्त आने पर इसका जवाब BJP को जरूर मिलेगा. नगर निगमों में मतपत्र से मतदान की प्रासंगिकता पर जोर देते हुए उन्होंने अपने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ‘‘साथ ही, तमाम विपरीत हालात का सामना करते हुए बसपा पर भरोसा करके पार्टी उम्मीदवारों को वोट करने के लिए लोगों का तहेदिल से आभार व शुक्रिया. अगर यह चुनाव भी मुक्त एवं निष्पक्ष होता तो नतीजों की तस्वीर कुछ और होती. मतपत्र से चुनाव होने पर बसपा महापौर चुनाव भी जरूर जीतती.’’

Latest news
Related news