Saturday, September 21, 2024

स्वार-छानबे विस में उपचुनाव के लिए मतदान कल, अनुराधा-शफीक अंसारी में कड़ी टक्कर

लखनऊ। छानबे और रामपुर की स्वार विधानसभा सीट पर कल यानी 10 मई को वोटिंग होनी है। रामपुर की स्वार सीट आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की विधानसभा सदस्यता जाने के बाद से खाली है जबकि छानबे विधानसभा सीट अपना दल (एस) के विधायक राहुल कोल की कैंसर से निधन के बाद से रिक्त है। पूरे प्रदेश की नजर स्वार विधानसभा सीट पर होने वाले चुनाव पर है। आजम खान के परिवार का कोई भी सदस्य चुनावी मैदान में नहीं है लेकिन फिर भी यह सीट प्रतिष्ठा से जुड़ गई है।

मुस्लिम बहुल इलाके में हिंदू प्रत्याशी

सपा ने इस सीट से हिंदू प्रत्याशी अनुराधा चौहान को चुनावी मैदान में उतारा है। आज़म खान अनुराधा चौहान के लिए 5 रैलियां कर चुके हैं। सपा नेता आजम खान ने योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि 150 करोड़ की आबादी वाले देश में कोई माई का लाल अब्दुल्ला को नहीं हरा सकता था। अब्दुल्ला को कोई पराजित नहीं कर सकता है कि क्योंकि वो अल्लाह का सबसे पसंदीदा नाम है। वहीं सपा ने आखिरी वक़्त में यहां से 21 साल बाद गैर-मुस्लिम उम्मीदवार उतार कर सबको चौंका दिया।

जानिए कौन है अनुराधा चौहान

42 वर्षीय अनुराधा चौहान सपा की तरफ से स्वार की चुनावी मैदान में उतरी हैं। अनुराधा पेशे से वकील है और इससे पहले बसपा में थी। 2015 में वह समाजवादी पार्टी में शामिल हुई थीं और ग्राम प्रधान भी रह चुकी हैं। वहीं अपना दल(S) की तरफ से शफीक अहमद अंसारी मैदान में हैं। शफीक कभी आजम खान के करीबी हुआ करते थे।

Latest news
Related news