Friday, September 20, 2024

बाराबंकी में गरजे मुख्यमंत्री योगी, कहा- सपा व बसपा का कचरा साफ करने के लिए है निकाय चुनाव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले दूसरे चरण के निकाय चुनाव को लेकर सभी पार्टियां ताबड़तोड़ रैली कर रही है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज जनसभा को संबोधित करने बाराबंकी पहुंचे। BJP प्रत्याशियों के लिए प्रचार करने बाराबंकी पहुंचे सीएम योगी ने कहा कि निकाय चुनाव जाति-मजहब को लेकर नहीं बल्कि नगरीय जीवन स्तर को मजबूत करने के लिए है। इसके द्वारा सपा-बसपा के कचरे को साफ़ करना है।

कांग्रेस पर किया हमला

जीआईसी ऑडिटोरियम में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पिछले 9 साल में भारत की तस्वीर बदल गई है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। जो काम कभी नहीं हुआ वो पीएम मोदी के नेतृत्व में हो रहा है। केदारनाथ और विंध्यवासिनी धाम का निर्माण हो रहा रहा है। सड़कों का निर्माण तेजी से हुआ है। इस दौरान सीएम योगी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि 65 साल शासन में इन्होंने नारे बहुत दिए दिए लेकिन उन्होंने गरीब और महिलाओं के लिए कुछ नहीं किया।

लोधेश्वर महादेवा के दर्शन लगी थी पाबंदी

पीएम मोदी ने लोगों को हर तरह की सुविधा दी है। भारत दुनिया का पहला अकेला ऐसा देश है, जहां 50 करोड़ गरीबों को मुफ्त इलाज और 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन दिया गया है। बाराबंकी के लोगों के लिए आज लखनऊ और अयोध्या में इंटरनेशनल हवाई उपलब्ध है। 2017 से पहले बाराबंकी के लोधेश्वर महादेवा के दर्शन करने पर पाबंदी थी लेकिन अब ऐसा नहीं है।

पहले चरण में इतनी फीसदी पड़े वोट

बता दें कि उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग गुरुवार को खत्म हो गई। प्रदेश के 9 मंडलों के 37 जिलों में कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच वोटिंग संपन्न हुई। राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने बताया कि प्रथम चरण में कुल 52 फीसदी वोटिंग हुई है। 37 जिलों की 10 नगर निगम, 104 नगर पालिका एवं 276 नगर पंचायत सीट के लिए मतदान हुए।

Latest news
Related news