Friday, September 20, 2024

मुख़्तार अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर मामले में अब इस दिन आएगा फैसला, जानिए क्या है मामला

लखनऊ। माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ हत्या के प्रयास और गैंगस्टर मामले में कोर्ट ने फैसले की तारीख बढ़ा दी है। बता दें कि इस मामले में पहले 27 अप्रैल को ये फैसला आना था फिर कोर्ट ने तारीख आगे बढ़ाकर 6 मई की तय कर दी थी। लेकिन फिर से कोर्ट ने इन दोनों ही मामलों में नई तारीख मुकर्रर कर दी है।

जानिए क्या है मामला

बता दें कि माफिया मुख्तार अंसारी कपिल देव सिंह हत्याकांड में मुख्य आरोपी है। मुख्तार के खिलाफ हत्या की कोशिश और गैंगस्टर मामले में मुक़दमा दर्ज किया गया था। वर्ष 2009 में मुहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र में धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया गया। मुख्तार को इस हत्याकांड में सह-आरोपी बनाते हुए 120 बी के तहत भी मामला दर्ज किया गया था।

इस दिन आएगा अब फैसला

कोर्ट में इस मामले में सारी क़ानूनी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। लेकिन कोर्ट ने दो मामले में अगली डेट दे दी है। जिसके बाद अब फैसला 17 और 20 मई को आएगा। बता दें कि बीते 29 अप्रैल को गाजीपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने गैंगस्टर एक्ट के एक मामले में मुख्तार अंसारी को 10 साल की सजा सुनाई थी। साथ ही पांच लाख रूपए का जुर्माना भी लगाया। भाजपा के पूर्व विधायक कृष्णानंद राय की हत्या से जुड़ें मामले में कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई थी।

Latest news
Related news