Friday, September 20, 2024

आजमगढ़ में गरजे CM योगी- युवाओं को कट्टे से कलम की ओर ले जा रहे हैं

लखनऊ। यूपी निकाय चुनाव में प्रचार के लिए आजमगढ़ पहुंचे सीएम योगी ने विपक्ष पर जोरदार हमला किया। बुधवार को आजमगढ़ के एसकेपी इंटर कॉलेज मैदान में नगर निकाय चुनाव को लेकर उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि आजगमढ़ कभी अपने ओज और तेज के लिए जाना जाता था। लेकिन 2017 पहले जिनके हाथ में सत्ता की बागडोर थी, उन्होंने केवल इसका दोहन किया।

कट्टा नहीं कलम पकड़ रहे युवा

सीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ लोगों ने हमारे युवाओं के हाथों में कलम की जगह कट्टा थमा दी। हालांकि अब समय बदल गया है। हमारे युवा अब कट्टे से कलम की तरफ जा रहे है। हम अपने युवाओं के हाथ में तमंचे नहीं बल्कि टैबलेट दे रहे हैं। उन्हें तकनीकी से जोड़ा जा रहा है ताकि स्किल्ड बने।

37 जिलों में होगी वोटिंग

वहीं यूपी में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण का चुनाव प्रचार मंगलवार की शाम थम गया। पहले चरण में 4 मई को होने वाले मतदान के लिए लखनऊ, सहारनपुर, मुरादाबाद,झांसी,देवीपाटन, प्रयागराज,वाराणसी,आगरा और गोरखपुर मंडल के 37 जिलों के 2.40 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

44 हज़ार से अधिक उम्मीदवार मैदान में

मालूम हो कि पहले चरण के मतदान के लिए नगर निगमों के 10 महापौर एवं 820 पार्षदों, नगर पालिका परिषद अध्यक्षों के 103, नगर पालिका परिषद सभासदों के 2,740, नगर पंचायत अध्यक्ष पद के 275, नगर पंचायत सदस्य के 3,645 पदों के लिए 44 हजार से अधिक उम्मीदवार मैदान में है।

Latest news
Related news