Thursday, September 19, 2024

UP News : लखनऊ में सीएम आवास के सामने आत्‍मदाह करने वाले युवक की मौत..

लखनऊ। सीएम आवास के पास आत्मदाह करने वाले युवक आनंद मिश्रा की इलाज के दौरान मौत हो गई। मौके पर मौजूद पुलिस ने युवक को आनन-फानन में सिविल अस्पताल में एडमिट कराया था। हालांकि युवक की हालत गंभीर थी, जिसके बाद उसने आज दम तोड़ दिया है। बता दें कि युवक ने बीजेपी के विधायक पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था। जिसके बाद उसने सीएम आवास के पास अपने शरीर पर मिट्टी तेल डालकर आग लगा लिया।

जानिए पूरा मामला

युवक की पहचान उन्नाव जिले के थाना माखी के रनागढ़ी चकलवंसी गांव निवासी आनंद मिश्रा के रूप में हुई है। 21 अप्रैल को उसने फेसबुक पर विधायक बंबा लाल दिवाकर को गोली मारने की धमकी दी थी। जिसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। पुलिस की टीम उसकी तलाश कर रही थी। उसने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा था कि जुलाई में हमारी गोली का शिकार बीजेपी विधायक बंबा लाल बनेंगे। उसने प्रशासन को चुनौती देते हुए लिखा था कि अगर दम है तो हमें रोक कर दिखा दे।

युवक ने बीजेपी विधायक पर लगाया आरोप

वहीं सफीपुर से बीजेपी विधायक बंबा लाल दिवाकर ने तब कहा था कि धमकी देने वाले युवक को मैं नहीं जानता। विधायक ने जानकारी दी कि विधानसभा चुनाव के समय भी इस युवक ने फोन कर धमकी दी थी। जबकि घायल युवक ने बीजेपी विधायक पर आरोप लगाया कि वो उसके और पूरे परिवार का उत्पीड़न कर रहे हैं। इसी वजह से तंग आकर उसने मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया है।

Latest news
Related news