Sunday, September 22, 2024

CM आवास पर युवक के आत्मदाह पर बोले अखिलेश यादव- ‘भाजपा सरकार की क्रूरता की एक और मिसाल’

लखनऊ। कल यानी 26 अप्रैल को लखनऊ में सीएम आवास के पास युवक ने आत्मदाह का प्रयास किया। इस घटना में युवक बुरी तरह से झुलस गया और उसे आनन-फानन में सिविल अस्पताल में एडमिट करवाया गया हैं। फिलहाल उसका इलाज जारी है। युवक ने इस मामले में बीजेपी विधायक पर उत्पीड़न का आरोप लगाया।

जानिए पूरी घटना

बता दें कि घायल युवक की पहचान उन्नाव जिले के थाना माखी के रनागढ़ी चकलवंसी गांव निवासी आनंद मिश्रा के रूप में हुई है। उसने सफीपुर से बीजेपी विधायक बंबा लाल दिवाकर पर आरोप लगाया कि वो उसको और पूरे परिवार का उत्पीड़न कर रहे हैं। इसी वजह से तंग आकर उसने मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया है। अब इस मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि सत्ता न सिर्फ अंधी होती हैं बल्कि बहरी भी होती है।

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, उन्नाव में बीजेपी विधायक द्वारा किये जा रहे उत्पीड़न की कहीं भी सुनवाई न होने से हताश होकर एक युवक की मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्मदाह की कोशिश संवेदनहीन भाजपा सरकार की क्रूरता की एक और मिसाल है। दंभी सत्ता दृष्टिहीन भी होती है और बहरी भी, उसे जनता का दुख न दिखाई देता है, न सुनाई।

युवक ने दी थी गोली मारने की धमकी

बता दें कि आनंद मिश्रा ने 21 अप्रैल को अपने फेसबुक पर विधायक बंबा लाल दिवाकर को गोली मारने की धमकी दी थी। जिसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। पुलिस की टीम उसकी तलाश कर रही थी। उसने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा था कि जुलाई में हमारी गोली का शिकार बीजेपी विधायक बंबा लाल बनेंगे। उसने प्रशासन को चुनौती देते हुए लिखा था कि अगर दम है तो हमें रोक कर दिखा दे।

Latest news
Related news