Friday, September 20, 2024

UP Board Result : 10वीं व 12वीं में उत्तीर्ण सभी छात्र-छात्राओं को CM योगी ने दी बधाई, किया बड़ा ऐलान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से आज 10वीं और 12 वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है।10वीं में 89.78 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास हो गए हैं। जबकि 12वीं में 75.52 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास हुए हैं।आपको बता दें कि 100 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब बोर्ड ने 25 अप्रैल को रिजल्ट जारी कर दिया है। दोपहर डेढ़ बजे उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने रिजल्ट जारी किया। 12 वीं में महोबा के शुभ छापरा स्टेट टॉपर बने हैं तो 10 वीं में सीतापुर की प्रियांशी सोनी ने टॉप किया है। दसवीं और बारहवीं में पास करने वाले सभी परीक्षार्थियों को सीएम योगी ने बधाई दी है।

टॉप 10 होंगे सम्मानित

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश की 10वीं व 12वीं कक्षा की परीक्षा में उत्तीर्ण सभी छात्र-छात्राओं, उनके अभिभावकों व गुरुजनों को हृदय से बधाई! आप सभी ‘नए उत्तर प्रदेश’ के स्वर्णिम भविष्य के आधार स्तंभ हैं। मां सरस्वती की कृपा से आप सभी का भविष्य उज्ज्वल हो, यही कामना है। इस दौरान सीएम ने ये भी ऐलान किया कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में राज्य स्तर पर शीर्ष 10 स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को राज्य स्तर पर तथा जनपद स्तर पर शीर्ष 10 स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को जनपद स्तर पर राज्य सरकार द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

इतने परीक्षार्थी हुए पास

10वीं में 89.78 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास हो गए हैं। जबकि 12वीं में 75.52 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास हुए हैं।आपको बता दें कि 100 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब बोर्ड ने 25 अप्रैल को रिजल्ट जारी कर दिया है। दोपहर डेढ़ बजे उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने रिजल्ट जारी किया। 12 वीं में महोबा के शुभ छापरा स्टेट टॉपर बने हैं तो 10 वीं में सीतापुर की प्रियांशी सोनी ने टॉप किया है।

Latest news
Related news