Saturday, September 21, 2024

Civil Services Day: यूपी के 2 आईएएस अधिकारी को शानदार कार्य के लिए पीएम मोदी ने किया सम्मानित

लखनऊ। यूपी के दो युवा आईएएस अधिकारी को पीएम मोदी ने सम्मानित किया है। रामपुर के डीएम रविंद्र कुमार मंदर एवं चित्रकूट के डीएम अभिषेक आनंद को 16वें सिविल सेवा दिवस के अवसर पर लोक प्रशासन में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया है। दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी ने दोनों को लोक प्रशासन में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया।

DM रविंद्र कुमार मंदर

बता दें कि रविंद्र कुमार मंदर वर्ष 2013 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। 2021 से वे रामपुर के जिलाधिकारी हैं। उनके द्वारा चलाया गया संवर्धन-सुपोषित रामपुर अभियान काफी सराहनीय है। इस अभियान के अंतर्गत उन्होंने स्थानीय कृषक उत्पादक संघ के साथ समन्वय कर बच्चों एवं महिलाओं के बीच पौष्टिक तत्वों से भरपूर आहार पोषण किट वितरण कराया था।

DM अभिषेक आनंद

चित्रकूट के डीएम अभिषेक आनंद 2014 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। 2022 में उत्तर प्रदेश स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार जीतने वाले 9 में से तीन विद्यालय चित्रकूट के हैं। इन्होंने विद्यालयों के भौतिक बुनियादी ढांचे में बदलाव करने के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य किए। शिक्षा और कुपोषण को लेकर दोनों ने शानदार कार्य किया, जिसके बाद सिविल सर्विस डे पर पीएम ने उन्हें सम्मनित किया।

Latest news
Related news