Friday, September 20, 2024

यूपी: कॉल्विन अस्पताल पहुंची न्यायिक जांच आयोग की टीम, 6 सदस्यीय फॉरेंसिक टीम भी मौजूद

लखनऊ। अतीक-अशरफ हत्याकांड मामले में गठित न्यायिक जांच आयोग की टीम प्रयागराज पहुंच गई है। एसआईटी और 6 सदस्यीय फॉरेंसिक टीम भी कॉल्विन अस्पताल में मौजूद है। एसआईटी और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच कर जायजा ले रही है। रिटायर्ड जस्टिस अरविंद कुमार त्रिपाठी, पूर्व डीजीपी सुबेश सिंह, पूर्व जज बृजेश कुमार ने प्रयागराज में SIT के सदस्यों के साथ मीटिंग की थी। सुरक्षा के मद्देनजर पूरे अस्पताल की सुरक्षा बढ़ाई गई है। अस्पताल के आसपास एसटीएफ के लोग भी तैनात है।
बता दें कि अतीक-अशरफ हत्याकांड मामले की जांच करने के लिए अरविंद कुमार त्रिपाठी की अध्यक्षता में आयोग गठित की गई है।

एक आरोपी नाबालिग

दूसरी तरफ प्रयागराज में हुए अतीक-अशरफ की हत्या में शामिल 3 आरोपियों में से एक आरोपी के नाबालिग होने की खबर सामने आई है। बता दें कि राशन कार्ड में बताया गया है कि आरोपी अरुण मौर्य का जन्म 1 जनवरी 2006 को हुआ था और वह 17 साल 3 महीने का है। अरुण के चाचा ने भी दावा किया है कि वह अभी नाबालिग है, उसे किसी ने गुमराह किया होगा।

मारा गया माफिया

गौरतलब है कि 15 अप्रैल को माफिया अतीक और उसके छोटे भाई अशरफ की प्रयागराज में तीन हमलावरों ने गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। पुलिस दोनों भाइयों को प्रयागराज के एक अस्पताल में मेडिकल चेकअप के लिए लेकर जा रही थी। तभी तीन शूटरों ने उन्हें गोलियों से भून डाला, जिसमें उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 13 अप्रैल को झांसी में UPSTF ने एनकाउंटर में अतीक के बेटे असद को मार गिराया था।

Latest news
Related news