Monday, October 28, 2024

Bomb Threat: आज भी लखनऊ के कई होटल्स को बम से उड़ाने की मिली धमकी, मचा हड़कंप

लखनऊ: लगातार दूसरे दिन राजधानी लखनऊ के होटलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। हाल ही में करीब आधा दर्जन होटलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गई और सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. होटलों के बाहर जांच की जा रही है.

ताज होटल और रेंसा होटल में जांच जारी

हजरतगंज थाना क्षेत्र के ताज होटल और रेंसा होटल में भी जांच चल रही है. बताया जा रहा है कि ये धमकी ई-मेल के जरिए मिली है. बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी के बाद पुलिस के साथ बम निरोधक दस्ता जांच करने पहुंचा. होटलों में संदिग्ध वस्तुओं की जांच की जा रही है। गोमती नगर पुलिस और बम निरोधक दस्ता वहां मौजूद है. ताज होटल और रेंसा होटल में भी जांच चल रही है. बताया जा रहा है कि ये धमकी ई-मेल के जरिए मिली है.

होटल संचालकों ने तुरंत सूचना दी गई

धमकी मिलने के बाद होटल संचालकों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बड़े पैमाने पर जांच शुरू कर दी. मेल भेजने वाले की भी जांच की जा रही है. इस साल अप्रैल से अक्टूबर तक भारत के कई स्कूलों, कॉलेजों, होटलों और हवाई अड्डों पर बम की धमकी वाले ईमेल और कॉल आए हैं।

दिल्ली समेत इन राज्यों में भी मिली धमकी

ये धमकियां दिल्ली, अहमदाबाद, बेंगलुरु, मुंबई और जयपुर समेत कई शहरों में दी गईं. इसे लेकर स्थानीय स्तर पर पुलिस प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां ​​अलर्ट पर हैं. ज्यादातर धमकियां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए दी गई हैं. अब केंद्र सरकार मामलों की जांच के लिए मेटा और एक्स जैसी सोशल मीडिया एजेंसियों की मदद लेने जा रही है।

Latest news
Related news