Monday, October 28, 2024

मृतक मोहित पांडेय के परिवार से मिले CM योगी, सहायता के तौर पर मिलेंगे 10 लाख रुपये समेत ये चीजें

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के चिनहट कोतवाली में मोहित पांडे की पुलिस हिरासत में मौत हो गई, जिसे लेकर अब यूपी में सियासत गरमा गई है. इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर कुलमाता मोहित पांडे के परिजनों से मुलाकात की. सीएम योगी ने मोहित पांडे के परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी है और कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

आज पीड़ित परिवार ने सीएम योगी से मुलाकात की

सीएम योगी और मोहित के परिवार की मुलाकात की जानकारी सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यालय से भी दी गई है. उन्होंने एक्स पर लिखा- “चिनहट, लखनऊ के पीड़ित परिवार ने आज सीएम योगी से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। इस मौके पर बख्शी का तालाब विधानसभा क्षेत्र के विधायक योगेश शुक्ला और क्षेत्रीय पार्षद भी मौजूद रहे।”

पीड़ित परिवार को मिलेगी ये सहायता

सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए आगे लिखा कि ‘सीएम योगी ने पीड़ित परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और संबंधित अधिकारियों को परिवार को 10 लाख रुपये की तत्काल वित्तीय सहायता, एक घर, बच्चों को मुफ्त शिक्षा और अन्य सरकारी योजनाओं से कवर करने का निर्देश दिया। योजनाएं हैं. दुःख की इस घड़ी में यूपी सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है।”

कई पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई

इस मामले में पुलिस कमिश्नर ने रविवार को ही बड़ी कार्रवाई करते हुए चिनहट थाना प्रभारी (एसएचओ) अश्वनी चतुर्वेदी को हटाने का आदेश दिया और उनकी जगह सब इंस्पेक्टर भरत पाठक को चिनहट का नया थाना प्रभारी बनाया गया है.

Latest news
Related news