Sunday, October 27, 2024

‘कोई नेता आया और बेटे को थाने में पिटवाया…’ पुलिस हिरासत में आरोपी की मौत पर परिजनों का आरोप

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक कपड़ा कारोबारी की पुलिस हिरासत में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. परिजनों ने पुलिस पर पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है. मृतक की मां ने लखनऊ के चिनहट कोतवाली के इंस्पेक्टर समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

मां का आरोप बेटे को बुरी तरह पीटा

बता दें कि उनकी शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है. परिजनों का आरोप है कि किसी नेता के इशारे पर उनके बेटे को बुरी तरह पीटा गया और उसकी हत्या कर दी गयी.

जानें पूरा मामला

दर्ज कराई गई FIR में लखनऊ के जैनाबाद निवासी तपेश्वरी देवी ने कहा कि 25 अक्टूबर को उनके बेटे मोहित पांडे का लौलाई चिनहट निवासी आदेश से मामूली विवाद हो गया था। दोनों ने 112 नंबर डायल कर पुलिस बुला ली. रात करीब 10 बजे पुलिस आई और उनके बेटे मोहित को पकड़कर चिनहट थाने ले गई। रात करीब 11 बजे उन्होंने अपने बड़े बेटे शोभराज को थाने भेजा। पुलिस ने उसे भी लॉकअप में बंद कर दिया और कहा कि वह नशे में था.

आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

मृतक मोहित की मां की शिकायत पर थाना प्रभारी अश्वनी चतुर्वेदी, आदेश और उसके सरगना चाचा और अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मृतक मोहित के भाई शोभराज ने बताया कि पुलिस ने रात में उसके भाई को इतना प्रताड़ित किया कि उसकी मौत हो गयी.

पिटाई से अधमरा हो गया- मृतक का भाई

उसने बताया कि पुलिस की पिटाई से उसका भाई अधमरा हो गया. वह पुलिसवालों से पानी मांगता रहा लेकिन प्यास से तड़प रहे उसके भाई को पानी की एक बूंद भी नहीं दी गई. उनके एक रिश्तेदार रामदेश पांडे ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस मोहित को गिरफ्तार करके ले गई थी. आरोप है कि पुलिस ने रातभर उसे पीटा। किसी नेता ने थाने आकर मोहित को पुलिस से पिटवाया।

जानकारी मिलने के बाद मचा कोहराम

घटना की जानकारी मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया. उन्होंने अस्पताल में जमकर हंगामा किया. पुलिस ने उन्हें धक्का देकर वहां से भेज दिया. गुस्साए परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग को लेकर अस्पताल के बाहर सड़क जाम कर दी. उन्होंने वहां धरना देना शुरू कर दिया. बाद में मृतक की मां की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया.

Latest news
Related news