Friday, October 25, 2024

दिवाली पर सीएम योगी का बड़ा ऐलान, प्रदेश में 24 घंटे मिलेगी बिजली

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि 28 अक्टूबर से 15 नवंबर तक राज्य में कोई बिजली कटौती न हो। इस अवधि के दौरान कई हिंदू त्योहार भी होंगे। मुख्यमंत्री ने संभागीय आयुक्तों, जिलाधिकारियों और शीर्ष पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में एक बैठक में यह आदेश जारी किया.

24 घंटे तक दी जाएगी बिजली

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, “खुशी और जश्न के इस दौर में 28 अक्टूबर से 15 नवंबर तक पूरे प्रदेश में 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। पावर कॉर्पोरेशन इसके लिए आवश्यक तैयारी करे।” सीएम ने कहा, “आपातकालीन स्वास्थ्य और ट्रॉमा सेवाएं बिना किसी रुकावट के जारी रहनी चाहिए। डॉक्टर सभी क्षेत्रों में आसानी से उपलब्ध होने चाहिए, चाहे वह गांव हों या शहर।” उन्होंने खाद्य पदार्थों में मिलावट के खतरे पर भी गौर किया जो त्योहारों के दौरान काफी बढ़ जाता है।

सभी रूटों पर बसों की संख्या बढ़ेगी

उन्होंने कहा, ”आगामी त्योहारों को देखते हुए खाद्य सुरक्षा निरीक्षण तेज किया जाए, लेकिन यह भी ध्यान रखा जाए कि निरीक्षण के नाम पर किसी को परेशान न किया जाए.” मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग को ग्रामीण रूटों पर बसों की संख्या बढ़ाने का भी आदेश दिया.

खराब हालत वाली बस नहीं चलेंगे रास्ते पर

उन्होंने कहा, ”खराब हालत वाली बसों को सड़कों पर चलने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।” सीएम योगी ने सख्त कानून व्यवस्था, समाज के सभी वर्गों से निरंतर संवाद और सहयोग पर जोर दिया और पुलिस को चौबीसों घंटे हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया।

माहौल खराब करने वालों पर सख्त कार्रवाई

सीएम योगी ने कहा, ”शांतिपूर्ण माहौल को बाधित करने का प्रयास करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.” उन्होंने सोशल मीडिया पर निगरानी बढ़ाने का आदेश दिया और प्रत्येक जिले को इन प्लेटफार्मों पर लगातार निगरानी रखने के लिए एक टीम तैनात करने को कहा।

Latest news
Related news