Thursday, October 24, 2024

Lawrence Bishnoi: युवा के साथ-साथ ये बाबा भी हुए लॉरेंस बिश्नोई के फैन, बताया अपना हीरो

लखनऊ। मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद गुजरात के साबरमती जेल में बंद में लॉरेंस बिश्नोई की चर्चा एक बार फिर शुरू हो गई है। अब एक जैन मुनि का पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह लॉरेंस बिश्नोई का समर्थन करते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि, यह साफ नहीं है कि यह वीडियो किस समय का है और किन परिस्थियों में जैन मुनि ने यह बात कही है।

लॉरेंस बिश्नोई का किया समर्थन

सोशल मीडिया पर एक 8 सेकेंड का पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें जैन मुनि सूर्य सागर यह कह रहे है कि ”आतंकवादी अफजल अगर तुम्हारा हीरो है तो लॉरेंस बिश्नोई हमारा हीरो है। ”वहीं हिंदुस्तान टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में सूर्य सागर के एक पुराने वीडियो का जिक्र किया है, जिसमें वह कहते हुए सुने जा रहे हैं, ”मैंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लॉरेंस बिश्नोई की एक तस्वीर डाली तो कई लोगों के पेट में दर्द होने लगा। लोगों ने मुझसे पूछा कि गुरुजी आप किसका समर्थन कर रहे हैं।

समर्थन करना-मौलिक अधिकार

मैंने तो कभी उसे देखा ही नहीं है। भारत एक लोकतांत्रिक देश है। हमें किसका समर्थन करना है और किसका विरोध करना, यह मेरा मौलिक अधिकार है। यह मेरी विचारधारा पर निर्भर करता है कि मैं किसका समर्थन करूं और किसका ना करूं। बता दें कि बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर को मुंबई में हत्या कर दी गई थी। उनपर वक्त गोलियों से हमला किया गया था, यह हमला उस वक्त हुआ। जब वह अपने बेटे और विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर खड़े थे।

मामले की जांच जारी

इस मामले में अब तक कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी हैं। गिरफ्तार आरोपियों से कई हैरान करने वाले राज खोले हैं। वहीं मुंबई क्राइम ब्रांच लॉरेंस बिश्नोई के एंगल से भी मामले की जांच में जुटी है।

Latest news
Related news