Wednesday, October 23, 2024

Cylinder: बुलंदशहर में सिंलेडर फटने से मचा बवाल, 6 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

लखनऊ। यूपी के बुलंदशहर में एक बड़ा हादसा हो गया। सिलेंडर फटने से एक मकान ढह गया। इस मकान के गिरने से 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं कई लोगों की मलबे में दबे होने की आशंका जताई गई है। मकान में सिलेंडर फटने दौरान करीबन घर में 15 लोग उपस्थित रहे।

इलाके में मचा हड़कंप

मरनेवालों में 3 साल की मासूम बच्ची और उसका परिवार शामिल है। डीएम चंद्र प्रकाश समेत एडीएम एसपी सिटी समेत अन्य कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए है। देर रात रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। वहां के निवासी रियाजुद्दीन उर्फ राजू सेंटरिंग का काम करता है। बताया जा रहा है कि सोमवार देर शाम लगभग 8 बजे मकान में रखा सिलेंडर अचानक से फट गया। सिलेंडर फटने से जोरदार धमाका हो गया। कुछ लोगों का कहना है कि ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से इतना बड़ा धमाका हुआ। जिससे इलाके में हड़कंप मच गया।

लोगों में अफरा-तफरी मची

सिंलेडर फटने से लोगों में अफरा-तफरी मच गई। मोहल्ले के लोगों ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के साथ प्रशासन के कई अफसर भी मौके पर पहुंचे। रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एंबुलेंस और जेसीबी को घटनास्थल पर बुलाया गया। मौके पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान कुछ लोगों को लेंटर के नीचे दबें लोगों को बाहर निकाला गया। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

हादसे में मकान मालिक राजू, उसकी पत्नी रुखसाना, बेटी तमन्ना, बेटा सलमान और तमन्ना की तीन साल की मासूम बेटी हिफ्जा की मौत हो गई है। वहीं परिवार के कुछ अन्य सदस्य फिलहाल मलबे में दबे होने की जानकारी मिली है। एसडीएम रेनू सिंह और सीओ पूर्णिमा सिंह समेत अन्य अधिकारी रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे हुए हैं।

Latest news
Related news