Wednesday, October 23, 2024

Projects: काशी के लोगों के लिए बड़ा तोहफा, पीएम मोदी देंगे 6,611.18 करोड़ की विकास परियोजनाएं

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लगभग दोपहर 1:45 बजे काशी पहुंचेंगे। यहीं से काशी और देश को 6,611.18 करोड़ की 23 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इनमें काशी की 380.13 करोड़ की परियोजनाओं का श्री गणेश और 2874.17 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटना शामिल है।

स्टेडियम के तीसरे चरण का उद्घाटन

सिगरा स्टेडियम के दूसरे और तीसरे चरण के निर्माण कार्यों का उद्घाटन भी किया जाएगा। इस स्टेडियम में 27 में से 22 ओलंपिक खेलों के लिए तैयारी, प्रशिक्षण और प्रतियोगिताओं के आयोजन की सुविधा उपलब्ध है। पीएम मोदी रविवार को बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से हरिहरपुर स्थित आरजे शंकरा आंखों के अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। साथ ही कांचीकामकोटि पीठ के शंकराचार्य शंकर विजयेंद्र सरस्वती की उपस्थिति में पीएम प्रबुद्धजना से बात-चीत भी करेंगे।

23 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास

इसके बाद प्रधानमंत्री अपराह्न 4 बजे सिगरा स्टेडियम पहुंचेंगे। स्टेडियम से ही देश की 23 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। बाबतपुर एयरपोर्ट बागडोगरा, दरभंगा, वाराणसी, आगरा एयरपोर्ट के नए सिविल एन्क्लेव का शिलान्यास करेंगे। रीवा, अंबिकापुर, मां महामाया और सरसावा हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद इन एयरपोर्ट की यात्री आवागमन से संबंधित संयुक्त क्षमता सालाना 2.3 करोड़ से ज्यादा यात्रियों की हो जाएगी।

जनता को संबोधित करेंगे

स्टेडियम में ही प्रधानमंत्री की जनता को संबोधित करेंगे। इसमें 20 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की संभावना है। ओलंपिक संघ के पदाधिकारी और 373 खिलाड़ी भी इस मौके पर उपस्थित रहेंगे। प्रधानमंत्री की स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बाबतपुर एयरपोर्ट पर करेंगे। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री किंजरापु राममोहन नायडू, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद व ब्रजेश पाठक मौर्य भी रहेंगे।

Latest news
Related news