Wednesday, October 23, 2024

Action: कानपुर में बुलडोजर कार्रवाई, मामा-भांजे रेस्टोरेंट को किया ध्वस्त

लखनऊ। यूपी के कानपुर में बुलडोजर एक्शन देखने को मिला है। बीते दिन नगर-निगम ने मामा-भांजे रेस्टोरेंट को बुलडोजर से गिरा दिया। रेस्टोरेंट का निर्माण फुटपाथ का अतिक्रमण कर किया गया था। रेस्टोरेंट का मालिक मुबीन अहमद पर हिंदू बनकर रेस्टोरेंट चलाने का आरोप था। जहां उसके रेस्टोरेंट में वेज खाने की जगह नॉनवेज खाना परोसा जा रहा था।

अतिक्रमण की शिकायत दर्ज कराई

अतिक्रमण की शिकायत आईजीआरएस(IGRS) पोर्टल पर की गई थी, जिस पर डीएम ने नगर निगम को कार्रवाई के आदेश दिए थे। शासन की ओर से जारी आदेश में कहा गया था कि प्रदेश के सभी ढाबों, होटलों, रेस्टोरेंट पर मालिक का नाम अनिवार्य रूप से लिखा जाए। किदवई नगर से बारहदेवी चौराहे की ओर जाने वाली सड़क पर मामा-भांजे रेस्टोरेंट स्थित है। बीते 26 सितंबर को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने यहां पर जमकर हंगामा किया था।

माथे पर तिलक लगाता है

आरोप था कि रेस्टोरेंट का मालिक मुबीन अहमद मुस्लिम है। वह अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर हिंदू नाम से रेस्टोरेंट का संचालन करता है। इस रेस्टोरेंट में ग्राहकों को वेज के नाम पर नॉनवेज खिलाया जाता है। बजरंग दल के सह जिला संयोजक विशाल बजरंगी का आरोप था कि रेस्टोरेंट में काम करने वाले छोटू वर्मा ने इस मामले के बारे में बताया था कि मुबीन अहमद माथे पर तिलक लगाकर अपनी धार्मिक पहचान छिपाता है।

पुलिस ने रेस्टोरेंट को बंद किया

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के भारी हंगामा के बीच पुलिस ने रेस्टोरेंट को बंद कर दिया था। शुक्रवार को नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए, अतिक्रमण कर फुटपाथ पर बनाए गए रेस्टोरेंट को ध्वस्त कर दिया।

Latest news
Related news