Friday, October 18, 2024

पुलिस बोली टॉर्चर वाली बात गलत, गोली लगने से ही हुई रामगोपाल मिश्रा की मौत

लखनऊ: मूर्ति विसर्जन के बाद से यूपी की बहराइच युद्ध की भूमि बनी हुई थी, जिसमें कई तरह की घटनाएं सामने आई. बहराइच के साथ-साथ आसपास के इलाके में भी हिंसा की स्थिति बनी हुई थी। इस दौरान राम गोपाल मिश्रा की हत्या की ख़बर से हड़कंप मचा हुआ है। मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस ने फैल रही अफवाह पर बयान दिया है.

युवक की मौत गोली लगने से हुई

पुलिस का कहना है कि युवक की मौत गोली लगने से हुई है। एएसपी ने लोगों से झूठी व भ्रामक खबरों से बचने को कहा। फिलहाल बहराइच के हिंसा प्रभावित इलाकों में शांति है.

ये है मामला

उत्तर प्रदेश के बहराइच में दो गुटों के बीच हुई हिंसा में एक युवक की मौत हो गई. युवक की मौत को लेकर सोशल मीडिया पर कई अफवाहें फैलीं. मृत युवक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर भी भ्रामक जानकारी दी गई। पुलिस ने इन सभी बातों को झूठा बताते हुए अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है. अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डा. पवित्र मोहन त्रिपाठी ने भ्रामक सूचना न फैलाने की अपील की है।

सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाह

बहराईच पुलिस ने अपील करते हुए कहा है कि कस्बा महराजगंज थाना हरदी जिला बहराईच में एक हिंदू व्यक्ति की हत्या के संबंध में सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के उद्देश्य से मृतक को करंट लगाकर हत्या करने, तलवार से मारने जैसी भ्रामक सूचनाएं फैलाई जा रही हैं, जिसमें थोड़ी भी सच्चाई नहीं है.

पुलिस ने रामगोपाल की मृत्यु को लेकर दिया बयान

पुलिस के मुताबिक, ‘पोस्टमार्टम में मौत का कारण गोली लगने से होना पाया गया। इस घटना में एक व्यक्ति के अलावा किसी और की मौत नहीं हुई है. सभी से अनुरोध है कि सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए अफवाहों पर ध्यान न दें और गलत सूचना न फैलाएं। जिला प्रशासन ने बुधवार रात से बहराइच में इंटरनेट बहाल कर दिया है, जो हिंसा वाले दिन से ही बंद था.

अब तक 50 से अधिक लोग गिरफ्तार

बता दें कि पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को भी हिरसात में लिया है. अब तक 10 से अधिक मामले दर्ज किये जा चुके हैं। इनमें से एक मामले मृतक रामगोपाल मिश्रा के परिवार वालों की तरफ से दर्ज कराया गया है। वहीं 50 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है।

Latest news
Related news