Friday, October 18, 2024

CM योगी की एक्शन के बाद बहराइच में सबकुछ सही, CO महसी रूपेंद्र गौड़ हुए ससपेंड

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद अब बहराइच में हालात पहले से बेहतर हैं. जब दिग्गज अधिकारी बहराइच पहुंचे तो लोगों द्वारा माहौल खराब करने की साजिश नाकाम हो गई. इस हिंसा से जुड़े अब तक 52 बदमाशों को जेल भेजा जा चुका है, सीनियर अधिकारी दो शिफ्ट में 24 घंटे सुरक्षा की लिहाज से निगरानी कर रहे हैं. इसके साथ ही पुलिस ने प्रभावित इलाकों को 9 सेक्टरों में बांटा है और जिला प्रशासन पल-पल की अपडेट ले रहा है.

सीएम योगी खुद इस घटना की जानकारी ले रहे

सीएम योगी खुद हर घंटे की रिपोर्ट ले रहे हैं और बदमाशों की तलाश में लगातार छापेमारी की जा रही है. अराजकतत्वों पर शिकंजा कसा जा रहा है और वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. बहराइच हिंसा के बाद प्रभावित लोगों की मदद के लिए एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है और सर्वे कराया जा रहा है. सोशल मीडिया के जरिए भी अराजकतत्वों पर नजर रखी जा रही है। बदमाशों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है और मुकदमों का ब्योरा जुटाया जा रहा है।

CO महसी रूपेंद्र गौड़ को उनके पद से हटाया गया

बता दें कि बहराइच में सबकुछ सही होने के बाद अब प्रदेश की योगी सरकार की कार्रवाई भी शुरू हो चुकी है। इस दौरान CO महसी रूपेंद्र गौड़ को उनके पद से हटाया गया है. उनकी जगह पर रामपुर के CO रवी खोखर को बहराइच में सीएम महसी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पहले चौकी प्रभारी महसी और एसओ हरदी को निलंबित किया गया था, अब सीओ महसी रूपेंद्र गौड़ को भी निलंबित करने की तैयारी है, फिलहाल रूपेंद्र गौड़ को हटा दिया गया है।

Latest news
Related news