Friday, October 18, 2024

Ramgopal: बहराइच हिंसा में मृतक रामगोपाल के परिवार से मुलाकात करेंगे सीएम योगी

लखनऊ। सीएम योगी आज बहराइच हिंसा के पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे। मृतक रामगोपाल का परिवार मुख्यमंत्री से मिलने के लिए लखनऊ रवाना हो गया है। विधायक महसी सुरेश्वर सिंह पुलिस और पीएसी टीम के साथ गांव पहुंचे थे। कुछ देर पहले परिवार विधायक के साथ लखनऊ के लिए रवाना हो गया है।

रामगोपाल की गोली मारकर हत्या

बता दें कि हिंसा में रामगोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद हिंसा के हालात बिगड़ते चले गए और इसकी चपेट में कई इलाके भी आए। सीएम योगी पीड़ित परिवार से पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेंगे। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा और युवक की हत्या के बाद बहराइच दहक उठा। शव के गांव पहुंचते ही लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। आक्रोशित भीड़ ने शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया।

2 शोरूम में लगाई आग

लाठी-डंडे लेकर कस्बे में घुसे लोगों ने बाइक के दो शोरूम, एक अस्पताल में आग लगा दी। दूसरे समुदाय के गांव में जाकर दो घरों को आग के हवाले कर दिया। डीएम, एसपी समेत आसपास के जिलों की फोर्स पहुंची। पीएसी के सुरक्षाबल भी मौके पर पहुंचे, लेकिन दोपहर तक हालात नियंत्रण में नहीं आए। तब एडीजी एलओ व एसटीएफ चीफ अमिताभ यश और गृह सचिव डॉ. संजीव गुप्ता ने बहराइच पहुंचकर मोर्चा संभाला।

इलाके में इंटरनेट सेवा बंद

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए। वहीं भीड़ पर लाठी चार्ज भी किया गया। प्रशासन ने इंटरनेट सेवा बंद कर दिया । इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ हिंसा की पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वाले किसी भी उपद्रवी को बख्शा न जाए।

Latest news
Related news