Wednesday, October 23, 2024

विसर्जन के लिए जा रहे लोगों पर बरसाए पत्थर, एक की गोली मारकर हत्या

लखनऊ। बहराइच जिले के तहसील के महराजगंज कस्बे में शाम को मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे पर बज रहे गाने को लेकर विवाद हो गया। गाने के विरोध में दूसरे समुदाय के युवकों ने गाली-गलौज और पत्थर फेंके। बताया गया कि पत्थर चलने से मां दुर्गा की प्रतिमा खंडित हो गई। जिससे दूसरे समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया।

एक युवक की गोली मारकर हत्या

प्रदर्शन दौरान दूसरे समुदाय के लोग एक युवक को घर के अंदर पकड़कर ले गए और उसे गोली मार दी। जिससे रामगोपाल मिश्रा की मौत हो गई। वहीं उसे बचाने पहुंचा राजन भी गंभीर रुप से घायल हो गया। यही नहीं लगभग एक दर्जन अन्य लोगों के घायल होने की बात सामने आई है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर छह थानों की पुलिस व पीएसी तैनात किया गया है। एसपी वृंदा शुक्ला समेत अन्य आला अधिकारी महराजगंज में कैंप कर रहे हैं।

मौके पर गाली-गलौज करने लगे

घटना को लेकर वहां मौजूद लोगों ने बताया कि महसी तहसील में मां दुर्गा की प्रतिमा को शांति से विसर्जन के लिए ले जाया जा रहा था। महराजगंज कस्बे में पहुंचने पर सोनार अब्दुल हमीद अपने बेटे सरफराज, सबलू और फहीम के साथ मौके पर पहुंचे और गाली गलौज करने लगे। विसर्जन के लिए जा रहे लोगों ने जब इसका विरोध किया तो छतों से पत्थरबाजी शुरु हो गई। जिसमें मां दुर्गा का हाथ खंडित हो गया।

मौके पर 6 थानों की पुलिस मौजूद


जिसके बाद गाड़ी रोक लोगों ने प्रदर्शन शुरु कर दिया। आरोप है कि इस दौरान हमीद व उनके साथ मौजूद हजारों की भीड़ वहां पहुंच गई और उपद्रव करने लगी। जिससे मौके पर भगदड़ मच गई। घटना की जानकारी मिलने पर एसपी वृंदा शुक्ला भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची और स्थिति को संभालने का प्रयास करने लगी। एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि मौके पर दो प्लाटून पीएसी तैनात की गई है। साथ ही छह थानों की पुलिस भी मौजूद है।

Latest news
Related news