Wednesday, October 23, 2024

Policemen: SHO बनी छठी क्लास की छात्रा, पुलिसकर्मियों के साथ की मीटिंग

लखनऊ। अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर मिशन शक्ति अभियान के तहत हापुड़ जनपद में 6 क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा को एक दिन के लिए बाबूगढ़ थाने का SHO बनाया गया। छात्रा ने थानाध्यक्ष बनते ही सड़क पर आकर कानून व्यवस्था को संभाल लिया। बच्ची ने सड़क पर होने वाले अतिक्रमण को लेकर कार्रवाई की। छात्रा के इस एक्शन की जनता ने भी प्रशंसा की है।

7500 बच्चों को मिला मौका

बता दें कि मिशन शक्ति अभियान के तहत प्रत्येक जिले से 100 और प्रदेश के कुल 7500 बेटियों को एक दिन के लिए अधिकारी बनने का मौका दिया गया। सरकार के मुताबिक इससे छात्राओं में नेतृत्व क्षमता का विकास होगा। बाबूगढ़ के सरस्वती ज्ञान मंदिर की 6 क्लास की छात्रा भावना को बाबूगढ़ थाने का थाना प्रभारी नियुक्त किया गया। छात्रा के SHO बनाने का उद्देश्य महिलाओं व बालिकाओं में सुरक्षा का भाव जागृत करना और पुलिस का मित्रत व्यवहार होना रहा।

पुलिकर्मियों के साथ बैठक की

छात्रा ने थानाध्यक्ष की कुर्सी पर बैठते ही क्षेत्र की कानून व्यवस्था को संभालना शुरू कर दिया। छात्रा ने पहले पुलिसकर्मियों के साथ बैठक की। फिर उसके बाद छात्रा ने जाम की समस्या पर काम किया। SHO छात्रा ने थाने में जनता की भी समस्याओं को भी सुना और उनका निवारण किया। इस बारे में सीओ सिटी जितेंद्र शर्मा ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरस्वती ज्ञान मंदिर की छठी कक्षा छात्राओं को चुना गया है। जो कि जनसमस्याओं को सुनेंगे और उनका निस्तारण करेंगे।

पुलिस को अपना दोस्त समझेंगे

इससे उनको पुलिस के प्रति एक दोस्त वाली फिलिंग आएगी और वो पुलिस से डरेंगे नहीं। बच्चे पुलिस को अपना दोस्त समझकर उन्हें अपनी समस्याएं बताएंगे। इससे समाज में एक अच्छा संदेश भी जाएगा।

Latest news
Related news