Wednesday, October 23, 2024

JPNIC Lucknow: माल्यार्पण के बाद अखिलेश यादव ने सरकार को कहा ये लोग JPNIC को बेच…

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (JPNIC) सील मामले पर सियासी संग्राम शुरू है। इस बीच जयप्रकाश नारायण की जयंती पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अपने आवास के बाहर माल्यार्पण किया। इस दौरान उन्होंने डबल इंजन की सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने बीजेपी को म्यूजियम बेचने वाली सरकार बताया हैं।

माल्यार्पण के बाद अखिलेश ने बीजेपी को घेरा

बता दें कि सपा मुखिया अखिलेश यादव इस साल भी जेपी सेंटर पर श्रद्धांजलि देने के लिए अड़े थे. सरकार ने उनके परिसर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया और बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया। इसके बाद अखिलेश यादव अपने आवास के बाहर ही जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस दौरान उन्होंने प्रदेश की डबल इंजन की सरकार को लेकर कहा कि भाजपा ने हर अच्छा काम रोका है लेकिन आज हम लोग सड़क पर खड़े होकर अगर जयप्रकाश नारायण को याद भी कर रहे हैं तो ये सरकार हमें रोकना चाहती है.

जो म्यूजियम बेच रही हो उससे क्या उम्मीद

इस दौरान सपा मुखिया ने आगे कहा, “जयप्रकाश नारायण के नाम पर जो इमारत बनाई गई है, उसे इसलिए ढका गया है क्योंकि उसके पीछे साजिश है। साजिश ये है कि वे उसे बेचना चाहते हैं। ऐसी सरकार जो म्यूजियम बेच रही हो उससे क्या उम्मीद की जा सकती है।

विनाशकारी सरकार है बीजेपी

उन्होंने आगे कहा, “समाजवादी पार्टी के लोग हर साल उनकी जयंती मनाते रहे हैं और उसी तरह से मनाते रहेंगे… हम लोग वहीं जाकर भारत रत्न जयप्रकाश नारायण को सम्मान देने का काम करेंगे। यह सरकार गूंगी-बहरी तो है ही लेकिन आज कल इसे दिखाई भी नहीं दे रहा है … सही मायने में यह एक विनाशकारी सरकार है…”

Latest news
Related news