Wednesday, October 23, 2024

UP News: लखनऊ का JPNIC सेंटर सील, आज जयप्रकाश नारायण को देने वाले थे अखिलेश यादव श्रद्धांजलि

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (जेपीएनआईसी) को गुरुवार 10 अक्टूबर को सील कर दिया गया है. लखनऊ विकास प्राधिकरण ने अपने मुख्य द्वार को टिन की चादरों से बंद कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह कार्रवाई 11 अक्टूबर को जयप्रकाश नारायण की जयंती को देखते हुए की गई है.

आज श्रद्धांजलि देने वाले थे अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव आज शुक्रवार को यहां जयप्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि देने वाले थे. पिछले साल भी अखिलेश यादव को जेपीएनआईसी में प्रवेश नहीं मिला था, जिसके कारण वह 8 फीट ऊंचे गेट से कूदकर अंदर गए थे और उन्हें माला पहनाई गई थी. अब एक बार फिर उनकी श्रद्धांजलि यात्रा बाधित हो गई है.

उनकी बंद सोच का प्रतीक

जेपीएनआईसी के गेट पर टिन की दीवार बनाने को लेकर अखिलेश यादव ने सरकार और प्रशासन पर हमला बोला है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि, “किसी को नमन करने या श्रद्धांजलि देने से रोकना सुसभ्य लोगों की निशानी नहीं।”

आज़ादी का दिखावटी अमृतकाल

सपा मुखिया ने आगे लिखा, “ये है भाजपा राज में आज़ादी का दिखावटी अमृतकाल, श्रद्धांजलि न दे पाए जनता इसलिए उठा दी गयी दीवार भाजपा ने जो रास्ता बंद किया है, वो उनकी बंद सोच का प्रतीक है। भाजपा जय प्रकाश नारायण जी जैसे हर उस स्वतंत्रता सेनानी के लिए अपने मन में दुर्भावना और दुराव रखती है, जिसने भी देश की आज़ादी में भाग लिया था। ये देश की आज़ादी में भाग न लेने वाले भाजपाइयों के संगी-साथियों के अंदर का अपराध बोध है, जो उन्हें क्रांतिकारियों की जयंती तक पर लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित नहीं करने देता है।”

भाजपा अपने मन में दुर्भावना और नफरत रखती है

देश की आजादी में भाग लेने वाले जय प्रकाश नारायण जी जैसे हर स्वतंत्रता सेनानी के प्रति भाजपा अपने मन में दुर्भावना और नफरत रखती है। देश की आजादी में भाग न लेने वाले भाजपा के साथियों का यही अपराधबोध है जो उन्हें क्रांतिकारियों को उनकी जयंती पर भी श्रद्धांजलि नहीं देने देता। निंदनीय!

सपा ने भी सरकार पर बोला हमला

सपा ने भी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने एक पोस्ट में कहा, बीजेपी सरकार लगातार लोकतंत्र पर हमला कर रही है. यूपी सरकार ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर उनके नाम पर बने जेपीएनआईसी पर ताला लगाने की कोशिश की है, जो निंदनीय है.

बीजेपी की गंदी राजनीति को दर्शाता है

सपा ने यह भी कहा कि जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण की इजाजत नहीं देना बीजेपी की गंदी राजनीति को दर्शाता है. यह जनविरोधी सरकार महापुरुषों का अपमान कर रही है और समाजवादी इन तानाशाहों के सामने नहीं झुकेंगे।

Latest news
Related news