Wednesday, October 23, 2024

Yati Narsinghanand: यति नरसिंहानंद सरस्वती गिरफ्तार, गाजियाबाद बवाल के बीच कार्रवाई

लखनऊ: महंत यति नरसिम्हानंद सरस्वती के एक विवादित बयान को लेकर देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन देखने को मिला. इस बीच, शुक्रवार (4 अक्टूबर) देर रात गाजियाबाद में भारी हंगामा हुआ, महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती को गाजियाबाद पुलिस लाइन में हिरासत में रखा गया है। देर रात एक समुदाय के लोगों ने डासना देवी मंदिर पर प्रदर्शन किया.

इस आरोप की वजह से हुई गिरफ्तारी

इस मामले में शांति बनाए रखने के लिए आज शनिवार (5 अक्टूबर) सुबह से ही पुलिस अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मंदिर में मौजूद हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने यति नरसिम्हानंद को हिरासत में लिया है. बता दें कि यति नरसिंहानंद ने भरे मंच से कहा था कि रावण और मेघनाद का पुतला नहीं उसके बदले मोहम्मद का पुतला जलाए.

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जमकर किया प्रदर्शन

इसके बाद गाजियाबाद के तमाम मुस्लिम समुदाय और AIMIM कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करने और यति नरसिम्हानंद का पुतला फूंकने की बात कही. प्रदर्शन से ठीक एक दिन पहले छोटे नरसिंहानंद के नाम से मशहूर अनिल यादव ने एक वीडियो जारी कर अपना बयान दिया था. उन्होंने कहा कि अगर विरोध में यति नरसिंहानंद का पुतला जलाया गया तो हम दशहरा के दिन अली और मोहम्मद का पुतला जलाएंगे.

वीडियो वायरल होने के बाद प्रदर्शन शुरू

अनिल यादव का वीडियो वायरल होने के बाद मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग डासना देवी मंदिर के गेट पर आ गए. कुछ नारे भी लगाए गए, लेकिन पुलिस वहां पहले से ही मौजूद थी. जिसके चलते पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर कर मामला शांत कराया।

बैठक में पुलिस ने मांगा एक सप्ताह का समय

इस दौरान एक शांति बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें राजनीतिक दल AIMIM पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ मुस्लिम समुदाय के लोग भी शामिल हुए. इस बैठक में पुलिस ने यति नरसिम्हानंद के मामले में 7 दिन का समय मांगा.

Latest news
Related news