Wednesday, October 23, 2024

सपा सांसद पर कानूनी कार्रवाई, क्यों जारी हुआ गैर जमानती वारंट? जानें मामला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सुल्तानपुर सीट से सपा सांसद रामभुआल निषाद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. इस संबंध में विशेष न्यायाधीश एमपी/एमएलए ज्ञानेंद्र कुमार ने नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने एसओ बड़हलगंज को आदेश दिया कि सपा सांसद को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करें।

पेश नहीं होने पर हुई करवाई

अदालती कार्यवाही के दौरान आदेश के बावजूद पेशी नहीं होने पर सपा सांसद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। यह घटना साल 2015 की है, जब मृतक के शव को पुलिस की निगरानी में दाह संस्कार के लिए लाया जा रहा था. तभी रामभुआल निषाद के मौजूदगी में सैकड़ों लोग नेशनल हाईवे पर पहुंच गए।

हाईवे जाम करने की घटना

प्रदर्शनकारियों ने शव को चौराहे के बीचोबीच रखकर रोड को जाम कर दिया था. इस दौरान पुलिस को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा. पुलिस ने जाम हटाने की कोशिश की तो प्रदर्शनकारियों ने उनके साथ धक्का-मुक्की और गाली-गलौज की. इस दौरान जमकर हंगामा हुआ, जिसके बाद पुलिस ने बड़ी मुश्किल से प्रदर्शनकारियों को मौके से हटाया और रास्ता खुलवाया.

मामले में 11 लोग आरोपी

इस मामले में बीजेपी विधायक राजेश त्रिपाठी समेत कुल 11 लोग आरोपी हैं. इनमें से 10 आरोपियों को जमानत मिल चुकी है. 11वां आरोपी राम भुआल निषाद कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहा था, जिसके बाद कोर्ट ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया.

एनबीडब्ल्यू की हुई पुष्टि

मामले की पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता पीके दुबे ने एनबीडब्ल्यू की पुष्टि की है। बता दें कि सपा सांसद राम भुआल गोरखपुर के रहने वाले हैं और यूपी की सुल्तानपुर सीट से सांसद हैं. 2024 के चुनाव में उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार और पूर्व सांसद मेनका गांधी को हराकर बड़ा उलटफेर किया. रामभुआल मेनका गांधी को हराकर सांसद बने हैं.

Latest news
Related news