Wednesday, October 23, 2024

BSP: बीएसपी के पूर्व MLC हाजी इकबाल को लगा झटका, चार बेटों और भाई पर दुष्कर्म का केस दर्ज

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के MLC रहे खनन कारोबारी हाजी इकबाल की मुश्किलें बढ़ गई है। हाजी इकबाल के चारों बेटों और छोटे भाई पूर्व एमएलसी महमूद अली पर गैंग रेप का आरोप है। इस आरोप में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

महिला के साथ किया दुष्कर्म

हाजी इकबाल की प्राइवेट यूनिवर्सिटी में ही काम करने वाले एक व्यक्ति की पत्नी ने हाजी इकबाल और उसके 4 बेटों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया हैं। पीड़िता यूपी के बागपत जिले की स्थानीय निवासी बताई जा रही हैं। हाजी इकबाल पर पूर्व में अवैध खनन जमीन कब्जाने और धमकाने जैसे कई लगाए हैं। हाजी इकबाल पर 1 लाख का इनाम भी घोषित है। हाजी इकबाल लंबे समय से विदेश में ही रहे हैं और वो अपने ऊपर दर्ज मुकदमों पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश भी होते है।

बेटे और भाई जेल में बंद

इसके अतिरिक्त हाजी इकबाल के बेटे और भाई पहले से ही जेल में बंद हैं। वही, यूपी सरकार के अतिरिक्त ईडी ने भी हाजी इकबाल और उनके सहयोगियों की हजारों करोड़ की संपत्ति को जब्त कर चुकी है। जिस महिला ने आरोप लगाए गए हैं। उसका कहना है कि उसका पति ग्लोबल यूनिवर्सिटी में नौकरी करता था और जब वह बीमार हुआ तो वह अपने पति के पास बागपत से यूनिवर्सिटी में आ गई। वह अपने पति की जगह वहां काम करने लगी।

साल 2024 में दर्ज कराई शिकायत

साल 2021 में कभी पानी पिलाने तो कभी चाय पिलाने के बहाने हाजी इकबाल के बेटें और उनके छोटे भाई महिला को बुलाते थे और उसके साथ दुष्कर्म करते थे। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने हाजी इकबाल के चारों बेटे आलीशान, वाजिद, जावेद और अफजाल के साथ-साथ उसके भाई महमूद के खिलाफ गैंग रेप और अन्य कई मामलों में शिकायत दर्ज कर ली। महिला ने 3 साल बाद शिकायत दर्ज कराई। इस पर महिला ने कहा कि वह डरी हुई थी और उसे पैसों की जरुरत थी इसलिए उसने उस समय शिकायत दर्ज नहीं कराई।

Latest news
Related news