Wednesday, October 2, 2024

UP News: सीएम योगी ने त्योहार को देखते हुए दिया बड़ा तोहफा, दीपावली पर मिलेंगे ये फ्री

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी त्योहारों नवरात्रि और दिवाली को देखते हुए उत्तर प्रदेश को बड़ा तोहफा दिया है। दिवाली के मौके पर सीएम योगी ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों को मुफ्त एलपीजी सिलेंडर देने का ऐलान किया है. इससे प्रदेश के करीब 2 करोड़ परिवारों को लाभ मिलेगा. इस त्योहार पर मुफ्त सिलेंडर महिलाओं के लिए किसी बड़े तोहफे से कम नहीं होगा.

बैठक में लिया गया फ्री सिलेंडर देने का फैसला

त्योहारों के मद्देनजर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक की और सभी को जरूरी दिशा-निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत दिवाली पर महिलाओं को मुफ्त सिलेंडर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि संबंधित अधिकारी इससे जुड़ी सभी औपचारिकताएं पूरी कर लें.

सीएम योगी ने ट्वीट कर दी जानकारी

सीएम ने इसकी जानकारी देते हुए ट्विटर पर लिखा- “दिवाली के अवसर पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों को मुफ्त एलपीजी सिलेंडर वितरित किया जाना है. हर हाल में दिवाली से पहले सभी लाभुकों के घर पर एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध हो जाना चाहिए.”

दीपावली पर पहला मुफ्त सिलेंडर

मुख्यमंत्री योगी ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि पहला मुफ्त सिलेंडर देने की सभी औपचारिकताएं दिवाली तक समय पर पूरी कर ली जाएं. यूपी में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के दो करोड़ से ज्यादा लाभार्थी हैं. इनमें से कई ऐसे हैं जिनका गैस कनेक्शन आधार से लिंक नहीं है. ऐसे में कई तरह की परेशानियां सामने आती हैं. सीएम ने अधिकारियों को इस संबंध में काम करने को भी कहा है.

यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान किया था ऐलान

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने साल में दो त्योहारों पर मुफ्त सिलेंडर देने का ऐलान किया था. इसके तहत होली और दिवाली के त्योहारों पर उज्ज्वला योजना के तहत ये सिलेंडर मुफ्त दिए जाते हैं. ये सिलेंडर उज्ज्वला की शर्तें पूरी करने वाले परिवारों को दिए जाते हैं.

Latest news
Related news