Tuesday, October 1, 2024

भारत ने बांग्लादेश को किया चारों खाने चित, 7 विकेट से मिली जीत

लखनऊ: भारत ने कानपुर टेस्ट मैच 7 विकेट से जीत लिया है. आखिरी दिन बांग्लादेश ने भारतीय टीम को जीत के लिए 95 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसे भारत ने महज 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. आउट होने से पहले यशस्वी जयसवाल ने अर्धशतक लगाया.

इस प्लेयर ने लिया अधिक विकेट

विराट कोहली नाबाद लौटे. पांचवें दिन बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में महज 146 रन पर सिमट गई. इस तरह भारतीय टीम को जीत के लिए 95 रनों का लक्ष्य मिला. भारत की ओर से बुमराह, अश्विन और जड़ेजा ने 3-3 विकेट लिए.

रोहित की कप्तानी में शानदार जीत

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच 280 रनों से जीत लिया. रविचंद्रन अश्विन ने कमाल का ऑलराउंड प्रदर्शन किया था.

जायसवाल ने आज बनाया अधिक रन

कानपुर टेस्ट में भारत को जीत के लिए 95 रन का स्कोर मिला. लेकिन भारतीय टीम को पहला झटका मेहदी हसन मिराज ने रोहित शर्मा (8) के रूप में दिया। इसके बाद आए शुबमन गिल (6) ने छक्का जड़ा लेकिन वह फिर मेहदी की फिरकी में फंस गये और एलबीडब्ल्यू आउट हो गये. इसके बाद यशस्वी जयसवाल ने आउट होने से पहले 51 रन बनाए.

बांग्लादेश की शुरुआत खराब

दूसरी पारी में बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही. मेहमान टीम ने 18 रन के स्कोर पर जाकिर हसन का विकेट खो दिया. जाकिर आर. अश्विन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए. जाकिर ने 15 गेंदों का सामना किया और 10 रन बनाए. फिर अश्विन ने नाइटवॉचमैन हसन महमूद (4) को भी सस्ते में आउट कर दिया.

Latest news
Related news