Tuesday, October 1, 2024

अयोध्या गैंगरेप में आरोपी पर लगा गैंगस्टर एक्ट, बढ़ाई गई 25 दिन की रिमांड

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अयोध्या नाबालिग रेपकांड में पीड़िता के भ्रूण का डीएनए समाजवादी पार्टी नेता मोईद अहमद के नौकर और सह आरोपी राजू खान के सैंपल से मैच हो गया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट में एक रिपोर्ट दाखिल की है. इस मामले की जांच अयोध्या राम जन्मभूमि थाने के प्रभारी देवेंद्र पांडे कर रहे हैं. वहीं, दोनों आरोपियों को कोर्ट से 25 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है.

आरोपी पर लगाया गैंगस्टर एक्ट

अयोध्या में नाबालिग से रेप के मामले में सपा नेता मोईद खान और उनके नौकर राजू खान पर गैंगस्टर एक्ट भी लगाया गया है. इस मामले की जांच रामजन्मभूमि थाना प्रभारी देवेन्द्र पांडे कर रहे हैं. कोर्ट ने दोनों आरोपियों की रिमांड 25 दिन बढ़ा दी है. कोर्ट ने दोनों आरोपियों की रिमांड 25 दिन बढ़ा दी है. विवेचक देवेन्द्र पांडे 25 अक्टूबर तक मामले की जांच करेंगे। राजू खान की डीएनए रिपोर्ट पीड़िता से मैच हो गई। एक मैच के बाद दोनों की रिपोर्ट को मैच माना जाता है.

30 जुलाई को हुई थी गिरफ्तारी

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने 30 जुलाई को अयोध्या जिले के पुरा कलंदर इलाके से बेकरी मालिक अहमद को राजू के साथ गिरफ्तार किया था. दोनों पर 12 साल की लड़की से रेप करने का आरोप था, जिसके बाद लड़की गर्भवती हो गई और बाद में उसका गर्भपात हो गया.

इलाहाबाद हाईकोर्ट में हुई सुनवाई

इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने अहमद की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए भ्रूण की डीएनए रिपोर्ट तलब की थी. कोर्ट को सौंपी गई रिपोर्ट के मुताबिक, मोईद खान का डीएनए भ्रूण के डीएनए से मेल नहीं खाता है. वकीलों ने कहा कि यह भी खुलासा हुआ है कि मोईद के नौकर राजू का डीएनए पीड़िता के भ्रूण के डीएनए से मेल खाता है.

3 अक्टूबर को अगली सुनवाई

रिपोर्ट को रिकॉर्ड पर लेने के बाद जस्टिस पंकज भाटिया की बेंच ने अगली सुनवाई 3 अक्टूबर के लिए तय की. मोईद की ओर से दलील दी गई कि वह 71 साल के व्यक्ति हैं और उन्हें राजनीतिक उद्देश्यों के लिए मौजूदा मामले में फंसाया गया है. जमानत याचिका का विरोध करते हुए सरकारी वकील ने कहा कि मामला बेहद गंभीर प्रकृति का है, पीड़िता नाबालिग है और आरोपी और उसके नौकर पर उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप है.

सीएम योगी ने किया दावा

उत्तर प्रदेश विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया था कि आरोपी समाजवादी पार्टी के हैं और उनका अयोध्या के सपा सांसद अवधेश प्रसाद से निकट संबंध है.

Latest news
Related news