Monday, September 30, 2024

आज नहीं दिया प्रॉपर्टी का ब्‍योरा तो रुक जाएगी तनख्वाह, 99 फीसदी पुलिसकर्मियों ने दिया हिसाब

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ सरकार की सख्ती के चलते यूपी पुलिस के 99 फीसदी पुलिसकर्मियों (कांस्टेबल से लेकर एएसपी स्तर तक) ने अपनी संपत्ति का ब्योरा दे दिया है. मुख्य सचिव के आदेश पर सभी कर्मचारियों से उनकी संपत्ति का ब्योरा मांगा गया है.

ब्योरा देने का आज अंतिम दिन

बता दें कि विवरण जमा करने की आज आखिरी तारीख है. जो लोग आज भी मौका चूकेंगे उनकी सैलरी रुक सकती है। पहले इसकी आखिरी तारीख 31 अगस्त थी जिसे बाद में बढ़ाकर 30 सितंबर कर दिया गया था.

3 लाख 15 हजार पुलिसकर्मियों ने दिया ब्योरा

यूपी पुलिस में सिपाही से लेकर एएसपी स्तर तक करीब तीन लाख 17 हजार पुलिसकर्मी हैं. इनमें से 3 लाख 15 हजार पुलिसकर्मियों ने ब्योरा दिया है. कुछ पुलिसकर्मी लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे हैं। पुलिसकर्मियों द्वारा संपत्ति का ब्योरा देने के मामले में एडीजी तकनीकी सेवाएं नवीन अरोड़ा को नोडल अधिकारी बनाया गया था.

आज कुछ पोलिसवाले दे सकते है संपत्ति का ब्योरा

दूसरी तरफ, दावा किया जा रहा है कि 30 सितंबर को कुछ पुलिसकर्मियों की संपत्ति का ब्योरा जमा कर दिया जाएगा. मुख्य सचिव के आदेश के तहत संपत्ति का ब्योरा नहीं देने वाले पुलिसकर्मियों का वेतन रोक दिया जाएगा. तारीख बढ़ने तक कई पुलिसकर्मियों का वेतन भी रोक दिया गया.

संपत्ति का विवरण न देने पर रुकेगा वेतन

बता दें कि UPPCL में कर्मचारियों की चल अचल संपत्ति के विवरण को लेकर निर्देश दिया गया है। UPPCL के 7572 कर्मचारियों ने अभी तक संपत्ति का विवरण नहीं दिया है। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम में 1674 कर्मियों का विवरण अपलोड हो चुका है। वहीं मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के 3033 कर्मियों का विवरण नहीं दिया। दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के 981 कर्मियों का विवरण नहीं मिला।

संपत्ति का ब्योरा अपलोड करने का निर्देश

वहीं पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के 1669 कर्मियों का विवरण नहीं आया। केस्को कानपुर के 45 कर्मियों का संपत्ति विवरण लंबित है। UPPCL मुख्यालय के 170 कर्मियों ने विवरण नहीं दिया है। UPPCL इस मामले को लेकर एमडी पंकज कुमार ने सख्त निर्देश जारी किए हैं, जारी की गई आदेश के अनुसार आपको विवरण पोर्टल पर संपत्ति का ब्योरा अपलोड करना है।

Latest news
Related news