Sunday, September 29, 2024

UP Weather: यूपी में ठंड की एंट्री…इन 26 जिलों में आज बारिश का अलर्ट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मौसम ने फिर एक बार करवट ली है. यहां एक बार फिर बारिश शुरू हो गई है. पिछले 2 दिनों से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिल रही है. यूपी में कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात हैं. तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. आज एक बार फिर मौसम विभाग यानी आईएमडी ने यूपी के 26 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

30 सितंबर तक बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक बारिश का ये सिलसिला कल यानी 30 सितंबर तक जारी रह सकता है. इस दौरान पूर्वी यूपी और पश्चिमी यूपी के कई जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है. फिलहाल, गोरखपुर और आज़मगढ़ के इलाकों में बारिश जारी है. कानपुर में होने वाले भारत-बांग्लादेश मैच पर भी बारिश के बादल मंडरा रहे हैं.

आज 26 जिलों के लिए अलर्ट जारी

बता दें कि मौसम विभाग यानी आईएमडी ने आज 26 जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में बलरामपुर, गोंडा, बस्ती, संत कबीर नगर, गाजीपुर, जौनपुर, भदोही, चंदौली, मिर्जापुर, अयोध्या, सुल्तानपुर, अमेठी, कौशांबी, प्रयागराज, अंबेडकर नगर, वाराणसी, प्रतापगढ़, बहराइच, बाराबंकी, रायबरेली और श्रावस्ती भी शामिल हैं.

बारिश के कारण ठंड बढ़ने की संभावना

मौसम विभाग ने कहा है कि इस बार बारिश के कारण ठंड बढ़ने की संभावना है. इसलिए सीजन एक अक्टूबर से खुलेगा। माना जा रहा है कि अब जल्द ही उत्तर प्रदेश में ठंड दस्तक दे सकती है। इस बारिश के बाद मौसम में बदलाव हो सकता है.

Latest news
Related news