Friday, September 27, 2024

MP Afzal: सपा सांसद अफजाल ने गांजे को लेकर कही बड़ी बात, मठों में भी पिया जाता है गांजा

लखनऊ। महाकुंभ को लेकर सपा सांसद अफजाल अंसारी का एक विवादित बयान सामने आया है। अफजाल अंसारी ने कहा, सरकार को गांजा को भी वैध कर देना चाहिए, क्योंकि बहुत से लोग गांजा पीते हैं। अफजाल अंसारी का यह बयान सियासी गलियारे में चर्चा का विषय है।

खुलेआम गांजा पीते हैं

इतना ही नहीं अफजाल अंसारी ने ये भी कहा कि मठों में भी गांजा पिया जाता है। यदि कुंभ के मेले में 1 मालगाड़ी गांजा भेजा जाए तो वह खत्म हो जाएगा। गांजा अवैध है, लेकिन लोग खुलेआम गांजे का सेवन करते है। लोग भांग-गांजा को भगवान के प्रसाद के रुप में पीते है। गांजा तो भगवान का प्रसाद है तो यह गैरकानूनी और अवैध क्यों? अफजाल अंसारी ने आगे कहा, गांजा कानूनी रुप से अवैध है, तो पीने की छूट देना सरकार की दोहरी नीति है।

साधु, सतं भी पीते है गांजा

संत, साधु, महात्मा और समाज के बहुत लोग गांजे का सेवन बड़े शौक से करते हैं। मेरी मांग है कि इसको कानूनी दर्जा दे दिया जाए। इस दौरान अफजाल अंसारी ने शराब तस्करी को लेकर कई बड़े सवाल उठाए हैं। अफजाल ने कहा की किसी भी धर्म में शराब की दुकानों को बढ़ाने की बात नहीं कहीं गई है। ऐसे में सीएम नई शराब की दुकाने बंद कराएं। इसी प्रकार दुकानों पर दुकानदारों के नेम प्लेट के नियम के बारे में भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। अफजाल ने कहा कि हमें इस पर कोई आपत्ति नहीं है। हम इसका स्वागत करते है, लेकिन सरकार अल कबीर का नाम, धर्म, जाति डिस्क्लोज करें।

Latest news
Related news