Wednesday, September 25, 2024

‘कृपया मेरी 500-500 रुपये की मदद करें, मैं गेम में 15 लाख रुपये हार गया हूं’, पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में तैनात एक सिपाही का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कॉन्स्टेबल ने बताया कि उसने ऑनलाइन गेमिंग में 10 से 15 लाख रुपये गंवा दिए हैं. जिसके कारण उस पर कर्ज हो गया है.ऐसी स्थिति में वह आत्महत्या करने को मजबूर हो सकता है. इस संबंध में उन्होंने एक वरिष्ठ अधिकारी से मदद मांगी. फिलहाल सिपाही का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस विभाग ने मामले का संज्ञान लिया है और उससे बात की है.

वेतन से 500-500 रुपये देने की अपील

पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी दी कि क्षेत्राधिकारी नगर एवं प्रभारी यूपी 112 उन्नाव द्वारा उक्त सिपाही को समझा-बुझाकर शांत कराया गया। सिपाही ने आत्महत्या से इनकार किया है. वायरल वीडियो में सिपाही का कहना है कि अगर विभाग के लोग अपने वेतन से 500-500 रुपये देकर उसकी मदद करें तो उसका कर्ज उतर जाएगा और वह सामान्य जीवन जी सकेगा. यदि ऐसा नहीं हुआ तो वह आत्महत्या कर लेगा।

सिपाही की काउंसलिंग कराई गई

फिलहाल डायल 112 प्रभारी सुनील कुमार ने फोन पर बताया है कि अधिकारियों ने उसे (सिपाही को) समझाया और काउंसलिंग कराई और आश्वासन दिया कि वह चिंता न करें, सब ठीक हो जाएगा. सिपाही भी 4-5 दिन से ड्यूटी से गायब था। वीडियो में दिख रहे सिपाही का नाम सूर्य प्रकाश है और वह उन्नाव जिले के डायल 112 कार्यालय में तैनात है।

मामले को लेकर पुलिस अधिकारी ने बताया

इस पूरे मामले में सीओ सदर सोनम सिंह ने बताया कि 24 सितंबर को एक सिपाही का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जब वीडियो का संज्ञान लिया गया और जांच की गई तो यह वीडियो कांस्टेबल सूर्य प्रकाश का निकला, जो कांस्टेबल डायल 112 कार्यालय में तैनात है।

ऑनलाइन गेमिंग में 10 से 15 लाख रुपये गंवा दिए

उक्त वीडियो में कांस्टेबल ने बताया कि उसने ऑनलाइन गेमिंग में 10 से 15 लाख रुपये गंवा दिए हैं और अवसाद के कारण आत्महत्या करने की कोशिश कर सकता है। कांस्टेबल दो दिन की छुट्टी पर गया था, लेकिन उससे भी अधिक समय तक अनुपस्थित रहा। वह कल लौटा। फिलहाल मामले में हर बिंदु पर गहनता से जांच कर कार्रवाई की जायेगी.

Latest news
Related news