Wednesday, September 25, 2024

योगी सरकार का बड़ा फैसला, National Highway की इन सड़कों पर नहीं लगेंगे टोल टैक्स!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर लोक निर्माण विभाग को प्रदेश की सभी सड़कों को गड्ढामुक्त करने का आदेश दिया है। इस बार दिए गए आदेश में मुख्यमंत्री ने 10 अक्टूबर की तारीख तय की है, निश्चित समय तक यूपी की सड़कों को गड्ढा मुक्त कर देना है. इतना ही नहीं उन्होंने NHAI के अधिकारियों को निर्देश दिया कि अधूरे राजमार्गों पर टोल टैक्स न वसूलने और गड्ढामुक्त सड़कों एवं नवीनीकरण अभियान के तहत किये जा रहे सभी कार्यों को जियो टैग कर पीएम गति शक्ति पोर्टल पर अपलोड करने के आदेश दिए गये हैं.

बैठक में विशेष अभियान की समीक्षा हुई

सीएम ने विभागों के साथ बैठक में सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के विशेष अभियान की समीक्षा की. सीएम ने कहा कि आने वाले दिनों में कई त्योहार होने वाले हैं, बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक भी आते हैं और बाहर से आने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए सड़क पर चलना अद्भुत अनुभव हो, इसलिए इसे गड्ढा मुक्त करना जरूरी है. जितनी जल्दी हो सके। कार्य करना चाहिए। सीएम ने मंडी परिषद के अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में फुल डेप्थ रिक्लेमेशन तकनीक से सड़कें बनाने के निर्देश दिए।

सीएम योगी की अध्यक्षता में बैठक

बता दें कि गड्ढा मुक्ति के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक में लोक निर्माण विभाग, पंचायती राज विभाग, मण्डी परिषद, सिंचाई विभाग, ग्राम्य विकास विभाग, नगर विकास विभाग, आवास एवं शहरी नियोजन विभाग, गन्ना विभाग तथा अवस्थापना एवं माध्यमिक विकास विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे। इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया की सड़क बनाने वाली कंपनी और ठेकेदार सड़क बनाने के अगले 5 वर्षों तक उसके अनुरक्षण की जिम्मेदारी भी उठाएं.

सीवर लाइन और पाइपलाइन बिछाने के बाद निरक्षण

बैठक में सीएम योगी ने कहा कि सड़कों पर बेतरतीब काम से दुर्घटना की आशंका रहती है. इसमें सुधार किया जाए और सही तरीके से काम किया जाए, वहीं सड़कों पर सीवर लाइन और पाइपलाइन बिछाने के बाद उनकी मरम्मत भी ठीक से कराई जाए.

Latest news
Related news