Tuesday, September 24, 2024

Crime News: आरोपी नौशाद के फोन से मिली कई चौकानें वाली चीजें, पुलिस ने बरामद किए हिंदू नाम के कई आधार कार्ड

लखनऊ। हिंदू लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाने वाला आरोपित नौशाद को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी नौशाद के फोन की जांच-पड़ताल करने पर न केवल भारतीय लड़कियों के वीडियो मिले है। वहीं विदेशी लड़कियों से वीडियो कॉल की स्क्रीन रिकार्डिंग भी बरामद की है। पुलिस इन सभी विडियो को सबूत के तौर पर इकट्ठा कर लिया है।

कई हिंदू नाम के आधार कार्ड मिले

इज्जतनगर थाने में शुक्रवार को दो मुस्लिम युवकों नौशाद व अमान के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है। जांच पड़ताल में पुलिस के सामने कई ऐसे चौंकाने वाली बाते सामने आई है। ऐसा माना जा रहा है कि दोनों किसी संगठित गिरोह के सदस्य हैं। पुलिस ने उनके पास से 8 फर्जी आधार कार्ड बरामद किए है। जिसमें से ज्यादातर आधार कार्ड में हिंदू नाम है। सभी में आरोपियों की ही फोटो लगी है।

लड़कियों की वीडियो रिकॉर्डिंग

दोनों के फोन से कई लड़कियों व महिलाओं की अश्लील चैट, न्यूड वीडियो कॉलिंग की स्क्रीन रिकॉर्डिंग समेत कई तरह चीजें मिली हैं। पुलिस ने दोनों के फोन की बारीकी से जांच करने के लिए फारेंसिक लैब भेज दिया है। बाकी उनके नंबरों का भी सीडीआर भी निकलवाया गया है। जिससे यह पता चले कि वह आखिर वह दोनों किस-किस के संपर्क में थे। वहीं दूसरी ओर पुलिस को आरोपितों के फोन से न केवल भारतीय लड़कियों की वीडियो कॉल की रिकॉर्डिंग मिली, बल्कि नेपाल समेत आस-पास के देशों की लड़कियों के एमएमएस भी मिले है।

जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी

इससे आरोपियों की भूमिका पर संदेह जताया जा रहा है। दोनों आरोपी केरल के स्थानीय निवासी है। वहां पर लव जिहाद से संबंधित कई मामले सामने आते हैं। ऐसे में पुलिस को शक है कि कहीं यह दोनों केरल में ही तो किसी संगठन से जुड़े नहीं हैं। अभी इस बारे में पुलिस को और भी गहनता से जांच करनी है। इसके बाद ही इस मामले की स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

Latest news
Related news