Monday, September 23, 2024

Case: इकराम कुरैशी समेत 7 लोगों पर केस दर्ज, मारपीट का लगा आरोप

लखनऊ। यूपी के मुरादाबाद की गलशहीद पुलिस ने पूर्व राज्य मंत्री और मौजूदा कांग्रेस नेता हाजी इकराम कुरैशी के खिलाफ मारपीट की शिकायत दर्ज कराई। पूर्व मंत्री के खिलाफ कोर्ट के कहने पर शिकायत दर्ज की गई है। इस मुकदमे में हाजी इकराम कुरैशी के बेटे को भी शामिल किया गया है।

मामला जमीन बंटवारे से जुड़ा

पुलिस ने केस दर्ज करके मामले की जांच-पड़ताल शूरु कर दी है। मुकदमा गलशहीद थाना क्षेत्र के स्थानीय निवासी फहीम ने दर्ज कराई है। फहीम ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि पूर्व मंत्री हाजी इकराम कुरैशी, उनके बेटे जुनैद, फुरकान, उबैद इकराम, गुफरान उर्फ राजू, मुस्तकीम,फरहान और दानिश ने 4 सितंबर को उनके और उनके परिवारवालों के साथ पिटाई की वारदात को अंजाम दिया था। वहीं पूरा मामला पैतृक संपत्ति के बंटवारे से संबंधित बताया जा रहा है।

थाने में मामला दर्ज

पीड़ित का कहना है कि 4 सितंबर वो नमाज पढ़कर घर लौट रहा था, उसी समय आरोपियों ने उसे घेर लिया और उसकी पिटाई कर दी। साथ ही उसे धमकी दी कि संपत्ति को छोड़कर तुरंत चले जाओ। फहीम ने कोर्ट में याचिका दायर की थी, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट-2 की अदालत ने सुनवाई के बाद मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे। कोर्ट आदेश पर पुलिस ने गलशहीद थाने में मामला दर्ज कर लिया है।

टिकट न मिलने पर पार्टी छोड़ी

इस मामले में हाजी इकराम कुरैशी के मुताबिक उन पर लगाए गए आरोप झूठे हैं। पूरा मामला ब्लैकमेल करने की मंशा से दर्ज कराया गया है। बता दें कि हाजी इकराम कुरैशी अखिलेश यादव सरकार में दर्जा राज्य मंत्री के पद पर रह चुके हैं। साल 2017 में वह मुरादाबाद देहात सीट से सपा के टिकट पर विधायक भी चुने गए थे। साल 2022 में टिकट नही मिलने पर हाजी इकराम कुरैशी ने सपा छोड़ दी थी।

गलशहीद थाने में केस दर्ज

जिसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इस मामले में मुरादाबाद के एसपी सिटी रणविजय सिंह ने बताया कि अदालत के आदेश पर गलशहीद थाने में केस दर्ज कर लिया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Latest news
Related news