Sunday, September 22, 2024

महिला सुरक्षा को लेकर मायावती ने जताई चिंता, कहा सरकार की नियत और नीति में…

लखनऊ: आए दिन अपराध से जुड़ी कई खबरे सामने आती रहती है। इस बीच महिला सुरक्षा से संबंधित कई ऐसे भी मामले सामने आए है जिससे सुनने के बाद रौंगटे खड़े हो जाते है। इस दौरान बसपा मुखिया मायावती ने महिला सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की है। उत्‍तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिसा और कर्नाटक का उल्‍लेख करते हुए उन्‍होंने एक्‍स पर लिखा कि यह समय गंभीर चिंतन का है।

महिला सुरक्षा को लेकर गहरी चिंता जताई

बता दें कि बसपा चीफ मायावती ने महिला सुरक्षा को लेकर गहरी चिंता जताई है। उत्‍तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, ओडिसा और देश के अलग-अलग हिस्सों में महिलाओं के खिलाफ हुई घटनाओं का जिक्र करते हुए आज रविवार को मायावती ने कहा कि यह गंभीर चिंतन का समय है कि क्या महिला सुरक्षा और सम्मान को लेकर सरकारों की मंशा और नीतियों में कोई गहरी खोट है?

एक्स पर दी प्रतिक्रिया

सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म ‘X’ पर ट्वीट पोस्ट कर बसपा सुप्रीमो ने लिखा, ‘ यूपी, बंगाल, ओडिसा, कर्नाटक समेत देश भर में महिलाओं के साथ दिल दहला देने वाली बढ़ती घटनाओं को लेकर आरोप-प्रत्यारोप की संकीर्ण राजनीति करना अति-दुखद, जबकि यह समय गंभीर चिन्तन का है कि महिला सुरक्षा एवं सम्मान को लेकर सरकारों की नीयत व नीति में अत्याधिक खोट तो नहीं?

सभी को निष्पक्ष व गंभीर होना बहुत जरूरी

उन्‍होंने आगे लिखा, ‘ एक के बाद एक हो रहे ऐसे जघन्य अपराधों में प्रथमदृष्टया सरकार की लापरवाही एवं पुलिस की संलिप्तता स्थिति को और भी अधिक गंभीर बना रही है, जिसे त्याग कर सभी को निष्पक्ष व गंभीर होना बहुत जरूरी, ताकि ऐसे जघन्य अपराधों से होने वाली बदनामी से प्रदेश व देश को बचाया जा सके।’

Latest news
Related news