Saturday, September 21, 2024

ITBP: ड्यूटी जाते समय राजधानी एक्सप्रेस में आईटीबीपी के जवान की संदेहजनक मौत

लखनऊ। यूपी के जनपद अलीगढ़ में अपनी पत्नी और दुधमुंहे मासूम बच्चे को छोड़कर उत्तराखंड ड्यूटी करने जा रहे आईटीबीपी के जवान की मौत हो गई। राजधानी एक्सप्रेस में सफर करते हुए अलीगढ़ मे संदिग्ध परिस्थिति में मृत्यु हो गई।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

ट्रेन में सफर करने के दौरान ही जवान की मौत की सूचना मिली। जीआरपी और आरपीएफ समेत कोतवाली सिविल लाइन पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। मृतक जवान के पास से मिले आई कार्ड से उसकी पहचान की गई। इस हादसे की सूचना उसके परिवार वालों को दी गई। मृतक जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया गया। वही जवान की मौत की सूचना पर परिवार वालेमौके पर पहुंचे।

मौत के कारणों की जांच

पुलिस ने मृतक जवान के शव का पोस्टमार्टम कराते हुए उसकी डेड बॉडी को परिवार वालों को सौंप दिया। वहीं ट्रेन में जवान की संदेहजनक हुई मौत के बाद पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर उसकी मौत के कारण का पता लगाते हुए मामले की जांच में लगी है। मिली जानकारी के मुताबिक कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र के अलीगढ़ स्टेशन पर असम से ट्रेन में यात्रा कर उत्तराखंड जा रहे आईटीबीपी के जवान की संदेहजनक परिस्थिति में मौत हो गई।

ड्यूटी पर वापस जा रहा था

आईटीबीपी के जवान की मौत की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंचे मृतक के चाचा भुवन नरजरी का कहना है कि आइटीबीपी में तैनात उसका भतीजा हबीलादर नरजरी पत्नी के गर्भवती होने से 2 महीने की छुट्टी लेकर अपने घर आया था। छुट्टी खत्म होने के बाद राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर अलीगढ़ के रास्ते उत्तराखंड ड्यूटी पर वापस जा रहा था।

Latest news
Related news