Saturday, September 21, 2024

Kanpur Accident: मंदिर के बाहर सो रहे साधु पति-पत्नी को कार ने रौंदा, घटना को लेकर सियासी पारा तेज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर में शनिवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ, जहां मंदिर के बाहर सो रहे बुजुर्ग साधु दंपत्ति की कार से कुचलकर मौत हो गई। यह घटना ग्वालटोली थाना इलाके के परमट मंदिर के नजदीक की है. घटना के बाद कार चालक फरार हो गया, पुलिस सीसीटीवी के जरिए कार का पता लगाने की कोशिश कर रही है। दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

मामले को लेकर पुलिस ने क्या कहा?

पुलिस के मुताबिक, ग्वालटोली थाना क्षेत्र में परमट मंदिर के पास एक बुजुर्ग दंपत्ति सो रहे थे. इस मंदिर में प्रतिदिन सुबह मंगला आरती के समय लोग दर्शन के लिए आते हैं। सुबह पांच बजे कुछ लोग कार से भी दर्शन के लिए आये। दर्शन के बाद जब उन्होंने कार बैक की तो कार पीछे सो रहे दंपती के ऊपर चढ़ गई। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जिसके बाद कार चालक मौके से भाग गया।

चालक की तालशी जारी

पुलिस उपायुक्त सेन्ट्रल दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि ग्वालटोली थाना क्षेत्र में आज एक बुजुर्ग दंपत्ति का शव मिला है. वहां मौजूद लोगों ने बताया कि अज्ञात वाहन से कुचलकर दोनों लोगों की मौत हो हुई है. जांच में पता चला कि मृतक का नाम दिव्यानंद और मृतक साधू की पत्नी का नाम शांति देवी था. वे दोनों भिक्षा मांगते और रात को यहीं आकर सो जाते। अज्ञात वाहन का पता लगाया जा रहा है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी.

घटना पर सपा की तरफ से आई प्रतिक्रिया

इस घटना पर समाजवादी पार्टी नेता आईपी सिंह ने भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कानपुर में एक साधु और एक साध्वी के शव मिले हैं. दोनों के शव संदिग्ध परिस्थितियों में कानपुर के परमट चौराहे के पास से मिले है। दोनों मृतक वेश-भूषा में साधु जैसे लग रहे हैं। अब यूपी में साधु-संतों की जान भी सुरक्षित नहीं है. यूपी में अराजकता का माहौल है.

Latest news
Related news