Friday, September 20, 2024

मंगेश यादव के बाद सुल्तानपुर में अजय यादव का एनकाउंटर, जानें क्या है मामला

लखनऊ: हाल ही में यूपी के सुल्तानपुर में दिनदहाड़े सराफा व्यवसायी से हुई लूट के मामले में एसटीएफ और स्थानीय पुलिस को एक और सफलता मिली है. पुलिस ने आज (शुक्रवार) मुठभेड़ के दौरान एक लाख रुपये के इनामी बदमाश अजय यादव को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने 1 लाख के इनाम घोषित अजय यादव को आज (शुक्रवार) हिरासत में लिया है. बता दें कि पैर में गोली लगने से जख्मी बदमाश अजय यादव को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है, जहां उसका उपचार जारी है.

28 अगस्त को दिया लूटपाट को अंजाम

दरअसल, 28 अगस्त को दो बाइक पर सवार पांच बदमाश दिनदहाड़े नगर कोतवाली के चौक इलाके में भरतजी सोनी नाम के सराफा कारोबारी के घर पहुंचे और करोड़ों के आभूषण और नकदी लूटने की बड़ी वारदात को अंजाम दिया. घटना की जानकारी होते ही जिले समेत पूरे उत्तर प्रदेश में हड़कंप मच गया.

घटना वाले दिन मास्टरमाइंड कोर्ट में हुआ सरेंडर

पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई शुरू की तो घटना के दो दिन बाद ही मास्टरमाइंड विपिन सिंह ने रायबरेली कोर्ट में सरेंडर कर दिया. फिलहाल, पुलिस ने इस मामले में अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि मंगेश यादव मुठभेड़ में मारा गया है. बता दें कि पुलिस इसी मामले में फरार चल रहे अन्य अपराधियों की तलाश कर रही थी. आज सुबह एसटीएफ और स्थानीय एसओजी पुलिस को सूचना मिली कि मामले में वांछित और एक लाख रुपये का इनामी अपराधी अजय यादव जयसिंहपुर क्षेत्र में आ रहा है.

सरेंडर करने के बजाय फायरिंग शुरू कर दी

पुलिस ने नाकेबंदी शुरू कर दी. STF , SOG , जयसिंहपुर और नगर कोतवाली पुलिस ने मोइली गांव के नजदीक अजय यादव को चारो तरफ से घेर लिया और उसे सरेंडर करने को कहा। आरोप है कि अजय यादव ने सरेंडर करने की बजाय फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोली चलाई, जिसमें अजय यादव के पैर में गोली लगी. अजय को तुरंत उपचार के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. इस घटना को लेकर पुलिस की कार्रवाई जारी है।

Latest news
Related news