Thursday, September 19, 2024

Mayawati News: आतिशी के सीएम बनाने के फैसले को मायावती ने बताया सियासी चाल, कहा- ‘राजनीतिक पैंतरेबाजी…’

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे पर तीखा निशाना साधा है. उन्होंने इसे सियासी चाल बताते हुए पैंतरेबाजी कहा और बोला है कि उनके जेल में रहते हुए दिल्ली की जनता को जिन कठिनाइयों का सामना करना पड़ा उसके लिए कौन जिम्मेदार होगा. BSP मुखिया ने इस दौरान सरकार व विपक्षी दलों के बीच खींचातानी को लेकर बोला कि इससे विकास कार्यों में रुकावट पैदा हो रही है.

इनकी चुनावी चाल व राजनीतिक पैंतरेबाजी

बसपा मुखिया मायावती ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए केजरीवाल सरकार पर सवाल उठाया है। उन्होंने लिखा “श्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा दिल्ली के सीएम पद से अब इस्तीफा देना वास्तव में जनहित/जनकल्याण से दूर इनकी चुनावी चाल व राजनीतिक पैंतरेबाजी, किन्तु उनके लम्बे समय तक जेल में रहने के कारण दिल्ली की जनता ने जो अनगिनत असुविधाएं व समस्याएं झेलीं हैं उसका क्या? उसका हिसाब कौन देगा?”

इन पार्टियों को भी लपेटा

मायावती ने आगे लिखा, “सत्ता व विपक्ष के बीच राजनीतिक लड़ाई शत्रुता स्तर तक कटू नहीं हो तो बेहतर ताकि उससे देश व जनहित प्रभावित ना हो। बीएसपी की यूपी सरकार को भी ऐसे दिन देखने पड़े जब केन्द्र की कांग्रेसी सरकार ने जेवर एयरपोर्ट व गंगा एक्सप्रेस-वे पर भी रोड़े अटकाए और जनहित व विकास को बाधित किया।”

रविवार को किया था इस्तीफा का ऐलान

दरअसल, जेल से बाहर आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ऐलान किया था कि वह मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. इससे पहले यह तय हो गया है कि दिल्ली का अगला सीएम कौन होगा. आज आम आदमी पार्टी ने सीएम आवास पर विधायक दल की बैठक बुलाई थी, जिसमें आतिशी मर्लिना को विधायक दल का नेता चुना गया है. अरविंद केजरीवाल के बाद आतिशी दिल्ली की सीएम बनेंगी.

आतिशी आज सीएम पद की लेंगी शपथ

अरविंद केजरीवाल आज ही अपने पद से इस्तीफा देंगे. आज शाम 4.30 बजे केजरीवाल दिल्ली के उपराज्यपाल से मिलेंगे और अपना इस्तीफा सौंपेंगे. बता दें कि आतिशी मर्लिनी दिल्ली सरकार की सबसे ताकतवर मंत्री हैं. अब तक वह ज्यादातर मंत्रालय संभाल रही थीं. विधानसभा सत्र के दौरान आतिशी लेंगी सीएम पद की शपथ, 26-27 सितंबर को होगा दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र.

Latest news
Related news