Thursday, September 19, 2024

J&K Chunav: अयोध्या सांसद के साथ अखिलेश भी उतरेंगे जम्मू चुनाव प्रचार में, इन मुस्लिम नेता पार जताया भरोसा

लखनऊ: आगामी दिनों में देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस बीच जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव में सपा अब मजबूती के साथ मैदान में उतरने की घोषणा कर दी है. इसके लिए पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद चुनावी मैदान में उतरने जा रहे हैं. इतना ही नहीं उनके साथ अयोध्या (फैज़ाबाद) लोकसभा सीट के सांसद अवधेश प्रसाद भी जम्मू कश्मीर के चुनाव में प्रचार करेंगे. यही नहीं युवा सांसदों के साथ मुस्लिम नेताओं पर भी पार्टी ने भरोसा जताया है।

तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है सपा

आमचुनाव में 37 सीटें जीतकर समाजवादी पार्टी देश की तीसरी सबसे बड़ी पॉलिटिकल पार्टी बनकर सामने आई है. ऐसे में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दूसरे प्रदेशों में चुनाव लड़ने का फैसला किया है. बता दें कि हरियाणा में सपा की बात दूसरे पार्टी से नहीं बनने पर पार्टी ने चुनाव लड़ने से पीछे हट गई. मगर, जम्मू-कश्मीर में पार्टी की एंट्री के तुरंत बाद संगठन को चुनावी मैदान में मौका दे दिया.

30 से अधिक सीटों पर नामांकन

जम्मू कश्मीर के सपा प्रदेशाध्यक्ष जिया लाल वर्मा के अनुसार पार्टी पहले 10 विधानसभा सीटों पर चुनावी मैदान में उतरना चाहती थी, लेकिन सपा के प्रति लोगों का भरोसा देखने को मिला. ऐसे में 30 से ज्यादा सीटों पर नामांकन हुआ, जिसमें कई के पर्चे खारिज हो गए. फिलहाल 23 सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. इनमें से 18 सीटें कश्मीर से और 5 सीटें जम्मू से हैं.

इन्हें बनाया गया स्टार प्रचारक

जम्मू-कश्मीर प्रदेश अध्यक्ष जिया लाल वर्मा के मुताबिक चुनावी सभा के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव से समय मांगा गया था. सपा ने स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को भेज दी है. इसमें सांसद अवधेश प्रसाद, विधायक कमाल अख्तर खां, एमएलसी जासमीर अंसारी,धर्मेंद्र यादव, जावेद अली, हरेंद्र मलिक, इकरा हसन, प्रिया सरोज, पुष्पेंद्र सरोज, पूर्व एमएलसी उदय वीर सिंह पार्टी के दिग्गज नेता किरनमय नंदा, राम आसरे विश्वकर्मा सहित 13 लोग हैं.

Latest news
Related news