Thursday, September 19, 2024

मेरठ में बारिश से गिरी घर की छत, परिवार के कई लोगों की मौत

लखनऊ: इन दिनों देश- प्रदेश में भारी बारिश की स्थिति बनी हुई है। इस दौरान मेरठ से बड़ी ख़बर सामने आई है। जहां बारिश की वजह से एक घर की कच्ची छत भर-भराकर गिर गई। इस हादसे में परिवार के सभी लोग दब गए। स्थानीय लोगों ने जैसे-तैसे मलबे में दबी महिला, उसके पति और बच्चों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक दो बच्चों की मौत हो गई। घायल पति और गर्भवती महिला अस्पताल में एडमिट है। इस हादसे के बारे में जो भी सुन रहा है उसका दिमाग सुन्न हो गया।

पीड़ित के घर की छत टपक रही थी

मेरठ के देहात इलाके बहसूमा थाना के मोडखुर्द गांव में मशरूफ का घर है। उनके घर की दीवारें तो पक्की है लेकिन छत कच्ची बनी हुई थी। पिछले कई दिनों से रही बारिश से छत टपक रही थी। लेकिन मजबूरी और आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारन तंगहाली की जिंदगी जी रहे मशरूफ को यह पता नहीं था कि ये छत उसके परिवार पर दुखों का पहाड़ लेकर आएगा। यह घटना तेज बारिश होने के दौरान हुई।

गार्मीणों की मदद से लोगों को बाहर निकाला गया

बता दें कि तेज बारिश के दौरान लोग अपने-अपने घरों के अंदर थे तभी तेज धामके की आवाज आई तो आसपास के लोग घरों से बाहर निकले। इस दौरान लोगों को पता चला कि मशरूफ के घर की छत गिर गई है और उसका परिवार मलबे में दबा हुआ है। इस घटना की सूचना पुलिस वालों को तुरंत दी गई। इस बीच ग्रामीणों ने सभी दबे हुए लोगों को बाहर निकालना शुरू कर दिया। हालांकि इस हादसे में मशरूफ की दो बेटी मर चुकी थी। वहीं घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Latest news
Related news