Thursday, September 19, 2024

कौन हैं भदोही के SP विधायक जाहिद बेग, जिनके घर में मिली नौकरानी की लाश?

लखनऊ: भदोही में सामजवादी पार्टी (सपा) के विधायक जाहिद बेग के आवास से उनकी घरेलू सहायिका नाजिया की डेड बॉडी मिलने के बाद से हड़कंप मच गया. अभी यह चर्चा बंद भी नहीं हुआ था कि बीते दिन मंगलवार को विधायक जाहिद के आवास से नाबालिग लड़की को मुक्त कराया गया. इन सभी घटनाओं के बाद सोशल मीडिया पर सपा विधायक जाहिद बेग की खूब चर्चा हो रही है. लोग विधायक के बारे में और भी जानकारी जानना चाहते हैं. ऐसे में चलिए जानते है विधायक से जुड़ीं और भी बहुत कुछ।

जानें जाहिद बेग कौन?

बता दें कि जाहिद बेग भदोही विधानसभा सीट से सपा के विधायक हैं. वह 2012, 2017 और 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में भदोही सीट से चुनाव जीतते आ रहे हैं. 1964 में पैदा हुए जाहिद बेग ने 1993 में सीमा जाहिद से शादी की। उनके 2 बच्चे हैं (एक लड़का, एक लड़की)। उन्होंने ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की है. वहीं सपा विधायक बेग के पिता यूसुफ बेग सांसद भी रह चुके हैं.

सपा विधायक के घर पर हुआ था क्या?

भदोही के सपा विधायक जाहिद बेग का आवास भदोही कोतवाली क्षेत्र के मलिकाना में स्थित है। 17 साल की लड़की विधायक के घर पर रहकर घरेलू काम करती थी. सोमवार की सुबह उनका शव विधायक आवास की ऊपरी मंजिल पर बने कमरे में लटका मिला. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। एसपी मीनाक्षी कात्यान ने कहा है कि सच पता करने के लिए जांच-पड़ताल जारी है.

Latest news
Related news