Thursday, September 19, 2024

UP Women Commission: सस्पेंस का हुआ द एंड, अपर्णा यादव ने संभाली अपनी नई जिम्मेदारी

लखनऊ: सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू व बीजेपी नेता अपर्णा यादव ने अब अपना कार्यभारी संभाल लिया है. अपर्णा यादव ने पद ग्रहण करते ही बीते करीब सात दिनों से चली आ रही अटकलों पर अब पूर्ण विराम लगा दिया है. इसके साथ ही उन्होंने बतौर प्रदेश महिला आयोग के उपाध्यक्ष का कार्यभार संभाल लिया है.

पद संभालने के दौरान ये लोग रहे मौजूद

बुधवार को जब अपर्णा यादव उपाध्यक्ष का पद संभाल रही थीं तो उनके साथ डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की पत्नी नम्रता पाठक भी मौजूद थीं. इस दौरान दोनों ने मीडिया के तमाम सवालों के जवाब दिये. अपने वक्तव्यों के माध्यम से उन्होंने भविष्य के प्रति अपना दृष्टिकोण स्पष्ट किया और महिलाओं के प्रति अपनी प्रतिबद्धता भी दोहराई।

अटकलों पर लग गया विराम

दरअसल, पिछले बुधवार को यूपी महिला आयोग के सदस्यों की सूची जारी की गई थी. सरकार की ओर से जारी अधिसूचना में बबीता चौहान को अध्यक्ष पद दिया गया है. जबकि अपर्णा यादव को उपाध्यक्ष बनाया गया. इसके बाद अटकलें लगने लगीं कि अपर्णा यादव नाराज हैं. लेकिन अब इन अटकलों पर पूर्ण विराम लग गया है.

चर्चा थी कि अपर्णा नई जिम्मेदारी से खुश नहीं

गौरतलब है कि पिछले एक हफ्ते से ऐसी अटकलें चल रही थीं कि अपर्णा यादव नई जिम्मेदारी से खुश नहीं हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि वह दोबारा समाजवादी पार्टी में शामिल होने की सोच रही हैं और अपने परिवार के संपर्क में हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में उनकी शिवपाल यादव से मुलाकात का भी दावा किया गया.

इन मंत्रियों से बात करने के बाद सुलझा मामला

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने अपर्णा यादव से बात की और फिर मामला सुलझता नजर आया. इसके बाद अपर्णा यादव ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात की. अमित शाह से बातचीत के बाद यह तस्वीर साफ हो गई और बीजेपी नेता ने जाकर सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और फिर बुधवार को अपना पद संभाल लिया.

Latest news
Related news