Thursday, September 19, 2024

Bulldozer: लखनऊ एयरपोर्ट के पास बने अवैध निर्माण पर चलेगा बुलडोजर! मकानों को चिह्नित कर जारी किया नोटिस

लखनऊ। राजधानी में चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रेड जोन में बड़ी संख्या में अवैध निर्माण का कार्य हुआ हैं। जुलाई के महीने में एयरपोर्ट प्रशासन की शिकायत के बाद लखनऊ विकास प्राधिकरण की टीम ने अगस्त के महीने में एयरपोर्ट के आस पास बने अवैध निर्माण को चिन्हित कर नोटिस जारी किया था।

फ्लाइट की उड़ान में दिक्कत

पिछले महीने अडानी इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रशासन ने लखनऊ विकास प्राधिकरण के वीसी प्रथमेश कुमार को पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने बताया था कि एयरपोर्ट के रेड जोन में बिना अनुमति के ऊंची ऊंची इमारतों का निर्माण किया जा रहा है। जिसके चलते आने वाले समय में फ्लाइट को उड़ान भरने के में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इस पत्र में लिखा गया था कि ऊंची इमारत के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी से भी अनुमति नहीं ली जाती है। साथ ही कई जगहों पर काफी तेजी से निर्माण कार्य चल रहा है।

बड़ी संख्या में अवैध कॉलोनी

यहां ऐसी कई इमारतें बन रही है जो एयरपोर्ट के रेड जोन के अंतर्गत आती है। ऐसे में एयरक्राफ्ट ऑपरेशन में भविष्य में परेशानी आ सकती है। इस नोटिस के बाद लखनऊ विकास प्राधिकरण के अपर सचिव ज्ञानेंद्र वर्मा, जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी समेत कई अन्य अधिकारी मौके पर गए थे। जहां उन्हें बड़ी संख्या में अवैध कॉलोनियां दिखाई दी है, जिसके बाद इन लोगों ने वहां के मकानों को चिह्नित कर नोटिस जारी किया गया है।

Latest news
Related news