Friday, September 20, 2024

“नामामि गंगे के नाम पर कितना पैसा बह गया? बिहार पुल हादसे पर बोले अखिलेश समेत कई नेता

लखनऊ : बिहार में आज शनिवार को एक बार फिर पुल गिरने की ख़बर सामने आई है। ऐसे में राजनीतिक गलियारों में यह मुद्दा काफी तेजी से तूल पकड़े हुए हैं। इस बीच तीसरी बार निर्माणाधीन भागलपुर-सुल्तानगंज अगुवानी पुल के टूटने पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, “नमामि गंगे के नाम पर कितना पैसा बह गया? बिहार में एक पुल नहीं बल्कि कई पुल बह गए हैं. देश में अगर सबसे ज्यादा पुल कहीं बहे हैं तो वह शायद बिहार में है. इसके कई कारण हैं, कभी-कभी नदियां अपना रास्ता बदल लेती हैं। मैंने एक समाचार देखा था कि नदी वहां नहीं बह रही है जहां पुल है, वह कहीं और बह रही है। जब नदियां अपना मार्ग बदलती हैं तो कौन जिम्मेदार होता है? इससे भी बड़ा सवाल यह है कि नमामि गंगे और मां गंगा की सफाई के नाम पर जो हजारों करोड़ रुपये आए और साफ कर दिए गए, उनका क्या?

मांझी ने कहा सरकार को बदनाम करने का राजनीतिक साजिश

केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने निर्माणाधीन सुल्तानगंज-अगुवानी घाट पुल के पिलर नंबर 9 का एक हिस्सा ढहने पर कहा, “इसकी जांच होनी चाहिए. आखिर कमी कहां है जिसके कारण पुल टूट रहे हैं? सिर्फ एक पुल नहीं बल्कि कई पुल टूटे हैं, ऐसा लगता है कि निर्माण में कुछ गड़बड़ी हुई है, इसकी जांच होनी चाहिए और जिम्मेदार लोगों को सजा मिलनी चाहिए. हम यह भी कहना चाहते हैं कि इस साल इतने सारे पुल क्यों टूट रहे हैं? क्या कोई राजनीतिक साजिश है कि सरकार को बदनाम करने के लिए ये घटनाएं हो रही हैं?”

नीतीश कुमार के राज में लगातार गिर रहे पुल- तेजस्वी

भागलपुर-सुल्तानगंज अगुवानी पुल के टूटने पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “जब पहली बार पुल टूटा तो तय हुआ कि इसे तोड़कर दोबारा बनाया जाएगा। मामला कोर्ट में जाने के बाद तय हुआ कि कंपनी अपने खर्चे पर इसका पुनर्निर्माण कराएगी। पुल हो, पुलिया हो या मेगा ब्रिज, नीतीश कुमार के राज में लगातार टूट रहे हैं. ऐसे मामले लगातार आ रहे हैं. जो भी दोषी है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।”

Latest news
Related news